Home Headlines मिस्र: सेना और पुलिस के संयुक्त अभियान में 36 आतंकवादी ढेर

मिस्र: सेना और पुलिस के संयुक्त अभियान में 36 आतंकवादी ढेर

0
मिस्र: सेना और पुलिस के संयुक्त अभियान में 36 आतंकवादी ढेर
Egypt's army kills 36 militants, defuses 38 bombs in sinai
Egypt's army kills 36 militants, defuses 38 bombs in sinai
Egypt’s army kills 36 militants, defuses 38 bombs in sinai

काहिरा। मिस्र की सेना ने पुलिस के साथ मिलकर आतंकवादियों के सफाए के लिए संयुक्त अभियान चलाकर उत्तरी सिनाई प्रांत में 36 आतंकवादियों को मार गिराने के साथ उनके 38 विस्फोटकों को निष्क्रिय कर दिया है।

इसे लेकर मिस्र की सेना की ओर से शनिवार को सैन्य प्रवक्ता ने मीडिया को जानकारी दी है कि आतंकवादियों को मारने के लिए उत्तरी सिनाई में लगातार दो दिनों तक पुलिस के साथ मिलकर एक अभियान चलाया गया था, जिसमें कि उन्हें आतंकवादियों के 25 घरों एवं अन्य 57 झोपडिय़ों को नष्ट करने में सफलता मिली है।

इसके अलावा सैन्य प्रवक्ता ने यह भी बताया कि सुरक्षा जांच चौकियों पर आतंकवादियों द्वारा इस्तेमाल में लाए गए 10 वाहनों और पांच मोटरसाइकिलों को भी नष्ट कर में उन्हें सफलता मिली है।

गौरतलब है कि तुर्की की सेना आतंकवादियों के प्रति काफी सख्त है, पिछले सप्ताह उत्तरी सिनाई के अशांत शहरों राफाह और शेख जुवैद में उसने अपना चार दिवसीय अभियान चलाया था जिसमें कि उसे 85 आतंकवादियों को मार गिराने में कामयाबी मिली थी, उसके बाद भी सेना को अंदेशा था कि अभी भी इस क्षेत्र में आतंकवादी छिपे हुए हैं।

अपने इसी अंदेशे की पुष्टि करने के लिए उसने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर यह दो दिवसीय छापेमारी की, जिसमें उसका अंदेशा सही निकला और 36 आतंकियों को मारने की बड़ी कामयाबी उसके हाथ लगी।