Home Breaking भोपाल जेल से फरार सिमी के आठों आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया

भोपाल जेल से फरार सिमी के आठों आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया

0
भोपाल जेल से फरार सिमी के आठों आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया
elight SIMI members who escaped bjopal jail killed in encounter at eintkhedi village
elight SIMI members who escaped bjopal jail killed in encounter at eintkhedi village
elight SIMI members who escaped bjopal jail killed in encounter at eintkhedi village

भोपाल। मध्यप्रदेश की भोपाल सेन्ट्रल जेल से भागे सभी आठ आतंकियों को एनकाउंटर में मार गिराया गया हैं।

भोपाल पुलिस और एसटीएफ की संयुक्त कार्रवाई ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए भोपाल के पास अचारपुरा गांव में बरखेड़ा पठार इलाके के पास इन आठों आतंकवादियों को मार गिराया हैं।

lumba ram choudhary

बताया जा रहा है कि भोपाल पुलिस क्राइम ब्रांच और एसटीएफ के 11 जांबाजों ने इस एनकाउंटर को अंजाम दिया हैं। पुलिस और आतंकियों के बीच जेल से करीब 10 किलोमीटर दूर एक ग्रामीण इलाके में यह मुठभेड़ हुई हैं।

bjym sirohi

ये सभी आतंकी ड्यूटी पर मौजूद हेड कॉन्स्टेबल को मारकर फरार हो गए थे। मारे गए हेड कॉन्स्टेबल की पहचान रमाशंकर के रूप में हुई है। एक और गार्ड के घायल होने की खबर है। आतंकियों के इस एनकाउंटर के पीछे एटीएस, भोपाल पुलिस और आईबी का साझा ऑपरेशन था।

भोपाल सेन्ट्रल जेल से भागने से के बाद सिमी के ये आठ आतंकवादी अचारपुरा गांव में पहुंच गए। आठों आतंकी यहां से भागने की कोशिश में जुटे थे। सुबह के समय एक ग्रामीण ने इन आठों आतंकियों को साथ देखा तो उसे शक हुआ और उसने तुरंत पुलिस को सूचना दी।

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने इलाके की घेराबंदी शुरू कर दी। जैसे ही आतंकियों को पुलिस के पहुंचने की सूचना मिली उन्होंने पुलिस पर पत्थबाजी करनी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने फायरिंग की जिसमें आठों आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने आठों आतंकवादियों के शव बरामद कर लिए हैं।

आईजी योगेश चौधरी ने कहा कि आठों आतंकियों को सरेंडर करने के लिए कहा गया था। आतंकियों ने सरेंडर करने के बजाय पुलिस पर फायरिंग कर दी। आईजी ने बताया कि जवाबी फायरिंग में सभी आठ आतंकी मारे गए हैं। हालांकि, अभी ये साफ नहीं हो सका है कि आतंकियों को हथियार कहां से उपलब्ध हुए।

आसपास के क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन जारी

आतंकियों का एनकाउंटर करने के बाद पुलिस का आसपास के क्षेत्रों में सर्च ऑपरेशन जारी हैं। पुलिस को आशंका हैं कि आतंकियों को रिसीव करने के लिए कोई वहां आ सकता हैं। या फिर कोई ओर सबूत आतंकियों के खिलाफ मिल सकते हैं।

देर रात भागे थे आतंकवादी

रविवार- सोमवार की दरमियानी रात भोपाल के सेन्ट्रल जेल से सिमी के आठ आतंकवादी जेल के प्रधान आरक्षक की हत्या कर फरार हो गए थे। तभी से प्रदेश भर में अलर्ट जारी किया गया था। सरकार ने इन सभी फरार आतंकियों पर पांच पांच लाख रूपए का इनाम घोषित किया था। जेल अधीक्षक सहित चार जेल अधिकारियों पर निलंबन की गाज गिरी थी।

https://www.sabguru.com/digvijay-singhs-statement-bhopal-central-jail-break/

मध्यप्रदेश : गार्ड की हत्या कर सिमी के 8 कैदी भोपाल जेल से फरार

h/