Home Breaking दुनिया की सबसे वजनी महिला की अबू धाबी में मौत, पढें भारत से क्या था रिश्ता

दुनिया की सबसे वजनी महिला की अबू धाबी में मौत, पढें भारत से क्या था रिश्ता

0
दुनिया की सबसे वजनी महिला की अबू धाबी में मौत, पढें भारत से क्या था रिश्ता
Eman Ahmed, once world's heaviest woman, dies in Abu Dhabi
Eman Ahmed, once world's heaviest woman, dies in Abu Dhabi
Eman Ahmed, once world’s heaviest woman, dies in Abu Dhabi

अबू धाबी। मिस्र की रहने वाली दुनिया की सबसे भारी महिला इमान अहमद की सोमवार को यहां मौत हो गई। अबू धाबी में बुर्जिल अस्पताल के चिकित्सा विशेषज्ञों के अनुसार महिला को दिल की बीमारी थी और उसके गुर्दे ठीक से काम नहीं कर रहे थे। जिसके कारण इमाम की सुबह तड़के 4.35 बजे मौत हो गई।

इमाम को मई में अबू धाबी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लगभग 20 विशेषज्ञ चिकित्सक इमान का इलाज कर रहे थे। इन चिकित्सकों ने संयुक्त अरब अमीरात में आने के समय से उनकी चिकित्सा स्थिति का प्रबंधन किया था।

36 वर्षीया महिला का वजन शुरू में 500 किलोग्राम था, लेकिन मार्च में मुंबई के एक अस्पताल में वजन घटाने के लिए उसकी सर्जरी की गई थी, और इस तरह उसका वजन कम से कम 300 किलोग्राम घट गया था।

इमान को 11 फरवरी इजिप्ट एयर की एक मालवाहक विमान से अलेक्जेंड्रिया से मुंबई लाया गया था। सात मार्च को मुंबई के सैफी अस्पताल ने इमान का वजन घटाने के लिए सर्जरी हुई और उसे तरल खाद्य पदार्थो पर रखा गया था।

हालांकि, इसके बाद इमाम की बहन शाइमा सेलीम ने सोशल मीडिया पर आरोप लगाया था कि मरीज का वजन ठीक तरीके से कम नहीं किया गया और मुंबई के निजी स्वामित्व वाले अस्पताल ने उनकी हालत बिगाड़ दी।

शाइमा ने सैफी अस्पताल संस्थान के मिनिमल एक्सेस सर्जिकल साइंस एंड रिसर्च सेंटर के अध्यक्ष, बेरिएट्रिक सर्जन मुफ्फजल लकड़ावाला पर झूठ बोलने का आरोप लगाया था। उन्होंने फेसबुक वीडियो और तस्वीरों के माध्यम से मरीज के स्वस्थ होने पर संदेह जताया था।