Home Headlines कश्मीर में दो मुठभेड़ों में 5 आतंकवादी ढेर, कमांडो घायल

कश्मीर में दो मुठभेड़ों में 5 आतंकवादी ढेर, कमांडो घायल

0
कश्मीर में दो मुठभेड़ों में 5 आतंकवादी ढेर, कमांडो घायल
encounter in central kashmir budgam and sopore 5 terrorists have been killed
encounter in central kashmir budgam and sopore 5 terrorists have been killed

श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर के बडगाम जिले में गुरुवार को आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच दो अलग-अलग मुठभेड़ में पांच आतंकवादी मारे गए और सेना का एक पैरा कमांडो घायल हो गया।

सेना के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि पखेरपोरा इलाके के फुतलीपोरा गांव में हुई मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए हैं।

उत्तरी कश्मीर के बारामूला के सोपोर इलाके के सागीपोरा गांव में एक दूसरी मुठभेड़ में अब तक एक आतंकवादी की मौत जबकि सेना का एक पैरा कमांडो घायल हो गया है। पुलिस ने कहा कि सागीपोरा गांव में आतंकवादियों के खिलाफ अभियान जारी है।

आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने बडगाम जिले के पखेरपोरा इलाके में फुतलीपोरा गांव को घेर लिया।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों को करीब आता देख उन्होंने गोलियां चलानी शुरू कर दीं जिसके जवाब में सुरक्षाबलों ने भी गोलियां चलाई। पुलिस ने कहा कि पखेरपोरा चौक में सेना की भीड़ के साथ झड़प में एक किशोर घायल हो गया।

अधिकारी ने बताया कि भीड़ ने फुतलीपोरा गांव में सहायता पहुंचाने जा रहे सैन्य काफिले पर पत्थरों से हमला कर दिया था। भीड़ द्वारा पथराव के बाद सेना ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हवाई फायरिंग की, जिसमें सिनार अहमद (15) घायल हो गया। अहमद को श्रीनगर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि अधिकारियों ने अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए जिले में इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध लगा दिया है।