Home Breaking पार्षद की शिकायत पर दलित बीपीएल का केबिन हटाया

पार्षद की शिकायत पर दलित बीपीएल का केबिन हटाया

0
पार्षद की शिकायत पर दलित बीपीएल का केबिन हटाया
encroachment removing in sirohi
encroachment removing in sirohi
encroachment removing in sirohi

सबगुरु न्यूज-सिरोही। अनादरा रोड पर बने एक दलित बीपीएल परिवार के व्यक्ति का केबिन और अस्थाई शेड को अतिक्रमण बताते हुए नगर परिषद ने शुक्रवार को हटवाया। नगर परिषद का कहना है कि इसके लिए वहां शिकायत मिली थी।

नगर परिषद के स्वास्थ्य निरीक्षक प्रवीण दुलानी ने बताया कि पार्षद अमिया देवी और स्थानीय लोगों की शिकायत पर वह केबिन हटाने को यहां पहुंचे थे, लेकिन लोगों की शिकायत होने की जानकारी मिलने पर केबिन वाले रामपुरा निवासी नारायणलाल गोयल ने स्वयं ही लकडी से बनाए हुए शेड को हटा दिया और केबिन को भी बंद कर दिया। वहीं नारायणलाल ने बताया कि उसने भीनमाल के एक जैन परिवार के व्यक्ति के प्लॉट के आगे केबिन लगाई थी। बीपीएल परिवार का होने के कारण इनके सिरोहीे स्थित रिश्तेदार ने ही रोजगार के लिए इसके लिए हामी भर दी थी।

उन्होंने कहा था कि जब प्लॉट पर काम होगा तो हटवा लेंगे, लेकिन शुक्रवार को नगर परिषद वाले जेसीबी लेकर पहुंच गए। उन्होंने शेड नहीं हटाने पर जेसीबी से इसे हटाने की बात कही तो वह स्वयं ही इसे हटाने लगा।
-बैंक से लिया था लोन
प्लॉट मालिक की सहमति लेने पर इस लॉरी को लगाने के लिए रामपुरा निवासी नारायणलाल गोयल ने बैंक से तीस हजार रुपये का लोन लिया था। इसके बाद इस लॉरी को लगाया। इसी के सहारे उसका परिवार भी पल रहा था और लोन की किश्तें भी निकल रही थी। फिलहाल जेसीबी से नगर परिषद उसकी लॉरी को नुकसान नहीं पहुंचा देवे इसलिए वह अपना सामान समेटने में लगा है।
-हाइवे पर अतिक्रमणों की भरमार, शिकार बीपीएल परिवार
वैसे ये क्षेत्र पीडब्ल्यूडी की सीमा में आता है यह सडक़ और इसके दोनों ओर की खाली जमीन। मोहल्लेवासियों की आपत्ति पर नगर परिषद ने इस पर कार्रवाई की, यह अच्छी बात है। तो अब नगर परिषद को इस दलित बीपीएल परिवार का रोजगार छीनने के बाद किसी भी आम शहरी की शिकायत पर आदर्श नगर चौराहे, गोयली चौराहा, अनादरा चौराहा के दोनों ओर लगी सब्जी और फलों की लॉरियों को हटाने के लिए भी पीडब्ल्यूडी की सीमा होने का हवाला नहीं दे सकेगा। बाजार में बस स्टैण्ड से सरजावाव दरवाजा होते हुए चतुर्भुज मंदिर तक फलों और सब्जियों की लॉरियों के माध्यम से किए गए अतिक्रमणों को हटाने पर भी गुरेज नहीं होगा।