Home Sports Cricket इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया,श्रृंखला 2-2 से बराबर

इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया,श्रृंखला 2-2 से बराबर

0
इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया,श्रृंखला 2-2 से बराबर
England beat New Zealand by 7 wickets to level ODI series at 2-2
England beat New Zealand by 7 wickets to level ODI series at 2-2
England beat New Zealand by 7 wickets to level ODI series at 2-2

नई दिल्ली। इंग्लैंड ने कप्तान ईयोन मोर्गन के शतक की बदौलत 350 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए चौथे एक दिवसीय में न्यूजीलैंड को सात विकेट से हरा दिया। पांच मैचों की यह श्रृंखला फिलहाल 2–2 से बराबर है।

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 349 रन बनाये थे। मोर्गन ने 113 और जो रूट ने नाबाद 106 रन बनाये। इंग्लैंड ने छह ओवर बाकी रहते तीन विकेट पर 350 रन बनाकर जीत दर्ज की।


यह एकदिवसीय क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करते हुए चौथा सर्वोच्च स्कोर है। इंग्लैंड ने इससे पहले बाद में बल्लेबाजी करते हुए सर्वोच्च स्कोर (पांच विकेट पर 306 रन) पाकिस्तान के खिलाफ 2000 में बनाया था। रूट और मोर्गन ने 198 रन की साझेदारी की जो न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे विकेट के लिये सबसे बड़ी साझेदारी है।

न्यूजीलैंड के लिये केन विलियमसन ने 90 रन बनाये। इंग्लैंड ने पहले 10 ओवर में 97 रन बनाये। पारी का आगाज बेन वीलर के मैडन ओवर से हुआ लेकिन अगले तीन ओवर में उसने 41 रन दे दिये। बारिश के कारण छोटे से ब्रेक के बाद एलेक्स हेल्स ने मिशेल मैक्लीनागन के पहले ओवर में 22 रन बना डाले।


हेल्स ने इस ओवर में डीप स्क्वेयर लेग में दो शानदार छक्के लगाये। तेज गेंदबाज मैट हेनरी ने हेल्स (67) और सलामी बल्लेबाज जासन राय (38) को आठ गेंद और सात रन के भीतर आउट किया।

रूट के आने के समय स्कोर दो विकेट पर 111 रन था। उसने नौ के स्कोर पर मिले जीवनदान का पूरा फायदा उठाते हुए शतकीय पारी खेली। मोर्गन को भी 66 के स्कोर पर जीवनदान मिला जब हेनरी की गेंद पर डीप मिडविकेट पर ग्रांट एलियोट या वीलर में से कोई उनका कैच नहीं लपक सका।

मोर्गन ने 73 गेंद में 11 चौकों की मदद से शतक पूरा किया। वहीं रूट ने 94 गेंद में 12 चौकों की सहायता से शतक बनाया। इससे पहले न्यूजीलैंड के लिये विलियमसन के अलावा मार्टिन गुप्टिल ने 53 और हरफनमौला एलियोट ने 52 गेंद में 55 रन बनाये थे।

विलियमसन और टेलर ने 101 रन की साझेदारी की। विलियमसन ने अपनी 70 गेंद की पारी में 12 चौके और एक छक्का लगाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here