Home Latest news चेन्नई की इन बेस्ट जगहों पर फैमिली और फ्रेंड के साथ करें एंजॉय

चेन्नई की इन बेस्ट जगहों पर फैमिली और फ्रेंड के साथ करें एंजॉय

0
चेन्नई की इन बेस्ट जगहों पर फैमिली और फ्रेंड के साथ करें एंजॉय
chennai best place

chennai best place

सबगुरु न्यूज़: दक्षिण भारत की सांस्कृतिक राजधानी के तौर पर चेन्नई को जाना जाता है। चेन्नई शब्द की उत्पत्ति तमिल शब्द चेन्नापट्टनम से हुई है। अगर आप भी चेन्नई जाकर उसकी खासियतों से रूबरू होना चाहते हैं चेन्नई में बेहद खूबसूरत जगहें हैं|  तो आज हम आपको चेन्नई के कुछ ख़ास जगहों के बारे में बताएंगे।

VIDEO: देखे इन लड़कियों के हॉट लुक्स

मरीना बीच

मरीना बीच चेन्नई का एक खूबसूरत तट है। बंगाल की खाड़ी से बना यह समुद्री किनारा शहर के उत्तरी छोर पर बने सेंट जॉर्ज किले के साथ-साथ है। मरीना बीच पर एक्वेरियम देखना मिस न करें। यह भारत का सबसे बड़ा और विश्व का दूसरा सबसे बड़ा समुद्री किनारा है।

VIDEO: Dhinchak pooja के सांग से एक की हुई मौत

सैन थॉम कैथेड्रल

सैन थॉम कैथेड्रल चर्च भी लोगों के बीच पॉपुलर है। यह 16वीं शताब्दी की शुरुआत में बना था। यहां के गवर्नमेंट म्यूजियम और नैशनल आर्ट गैलरी को देश के बेहतरीन म्यूजियम्स में से एक माना जाता है, जहां आपको हिंदू, बौद्ध और जैन धर्म से जुड़ी तमाम चीजें देखने को मिलेंगी।

VIDEO: ट्रैन क़े ऐसे एक्सीडेंट जो आप के होश उड़ा देंगे…

सेंट जॉर्ज फोर्ट

यह किला ईस्ट इंडिया कंपनी का व्यापारिक केंद्र था। 150 वर्षों तक यह युद्धों और षड्यंत्रों का केंद्र बना रहा। इस किले में पुरानी सैनिक छावनी, अधिकारियों के मकान, सेंट मेरी गिरजाघर एवं रॉबर्ट क्लाइव का घर मौजूद है।

VIDEO: चैंपियन ट्रॉफी में दिखे विजय माल्या तो हुआ हंगामा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE