Home Breaking क्राइम ब्रांच जासूस शोएब को लेकर पहुंची जोधपुर, परिजनों से की पूछताछ

क्राइम ब्रांच जासूस शोएब को लेकर पहुंची जोधपुर, परिजनों से की पूछताछ

0
क्राइम ब्रांच जासूस शोएब को लेकर पहुंची जोधपुर, परिजनों से की पूछताछ
Espionage ring accused Shoaib brought to jodhpur from delhi, Crime Branch questioning families

Espionage ring accused Shoaib brought to jodhpur from delhi, Crime Branch questioning families

जोधपुर। पाक उच्चायुक्त के दिल्ली स्थित ऑफिस में अधिकारियों की मिलीभगत से पाकिस्तान के लिए जासूसी का काम करने वाले शोएब और रमजान को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच शुक्रवार को जोधपुर लेकर पहुंची।

सुबह 9.30 बजे दोनों जासूसों को खाण्डा फलसा थाना लाया गया और करीब 12.30 बजे दिल्ली पुलिस की क्राईमब्रांच के अधिकारी और इंटेलिजेंस से जुड़े अधिकारी खाण्डा फलासा स्थित उसके घर पर गए। तब शोएब को खाण्डा फलसा थाने में ही रखा गया।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम नागौर में मौलाना का काम करने वाले मूलत: सीमावर्ती क्षेत्र के रामसर थाना क्षेत्र के माणक की ढाणी पहुंची और वहां पर रमजान के मकान की जामा तलाशी और वीडियोग्राफी करने के बाद उसके बारे में पुलिस और अन्य स्रोतों से जानकारी हासिल की।

बाड़मेर में रमजान के घर का मौका मुआयना व तलाशी के बाद शुक्रवार सुबह उक्त टीम दोनों को लेकर खाण्डाफलसा पहुंची। सुबह 9.30 बजे करीब दिल्ली पुलिस की क्राइमब्रांच के अधिकारी व जवान थाने पहुंच गए।

थाने के अंदर जासूस सोएब के रहने के ठिकाने के बारे में ग्राफिक और ड्राफ्टिंग करने के बाद दोपहर 12.30 बजे करीब उसके मकान पर पहुंचे।

कुम्हारिया कुआ खाण्डाफलसा क्षेत्र में संकरी गलियों में आए इस मकान में पहुंचने के लिए किसी साधन की बजाय जांच अधिकारियों को पैदल आना पड़ा। पुलिस की मदद से सोएब को लेकर मौका मुआयना भी करवाया जा सकता है।

पाक के लिए जासूसी करने के आरोप में मिली गुप्त सूचना के आधार पर सोएब को दिल्ली से भागने पर मेडता रोड पर और रमजान को नागौर से पुलिस ने अपनी हिरासत में ले रखा है। पुलिस दोनों के ही परिजनों और परिचितों से भी पूछताछ करेगी।

सोएब हालांकि दिखावे के लिए तो पासपोर्ट और वीजा बनाने का काम करता था लेकिन इसकी आड में उसने पाक के लिए जासूसी नेटवर्क फैलाने के लिए जोधपुर शहर व उसके सीमावर्ती क्षेत्र में किया और कई सामरिक महत्व से जुड़ी गुप्त सूचनाओं का आदान प्रदान भी किया और ननिहाल जाने का कहकर वह पाक जाकर अपने आकाओं से भी मुलाकात करता रहा।

https://www.sabguru.com/pakistan-espionage-case-two-suspects-detained-nagaur/

https://www.sabguru.com/two-rajasthani-men-arrested-for-alleged-spying-for-isi/