Home Health Beauty And Health Tips अब गोली खाने से मिलेगा व्यायाम का फायदा

अब गोली खाने से मिलेगा व्यायाम का फायदा

0
अब गोली खाने से मिलेगा व्यायाम का फायदा
exercise : work out no more! the magical exercise pill is here

exercise : work out no more! the magical exercise pill is here

न्यूयॉर्क। यदि आप बिना व्यायाम के तंदुरुस्त रहना चाहते हैं और चर्बी को कम करते हुए शारीरिक क्षमता बढ़ाना चाहते हैं तो आपको रोजाना सिर्फ एक गोली लेनी होगी।

शोधकर्ताओं के अनुसार, दौड़ने से सक्रिय होने वाली गुणसूत्र प्रणाली को कुछ रसायनों के जरिए बैठे रहते हुए भी सक्रिय किया जा सकता है। इससे वजन को नियंत्रित किया जा सकता है।

VIDEO: विनोद खन्ना के जीवन के दुर्लभ फोटो | Rare photos of

इससे दिल के रोगों, पल्मोनरी बीमारी, टाइप2 मधुमेह और दूसरी स्वास्थ्य दिक्कतों से जुड़े लोगों को राहत मिल सकेगी।

VIDEO: अकेली लड़की देख घर में घुसकर फाडे उसके कपडे

अमेरिका के सैन डियागो स्थित साल्क इंस्टीट्यूट के अनुसंधान प्रोफेसर वेवी फन ने कहा, “व्यायाम से गुणसूत्र की प्रणाली सक्रिय होती है, लेकिन हमें पता चला है कि आप बिना व्यायाम के ही व्यायाम का फायदा पा सकते हैं।

VIDEO: इस ऐक्टर ने क़र दी बाहुबली 2 की इंसल्ट देखें इस वीडियो में

इस तरह आप व्यायाम करने वाले की तुलना में बिना व्यायाम किए ही खुद को इस यौगिक के जरिए उस स्तर पर ले जा सकते हैं। शोध-पत्रिका ‘सेल मेटाबॉलिज्म’ के ताजा अंक में यह अध्ययन प्रकाशित हुआ है।

VIDEO: दिव्या भारती की अंतिम वीडियो

इस रासायनिक यौगिक का नाम जीडब्ल्यू1516 है। इसका प्रयोग चूहों पर किया गया। शोध में पता चला की दवा की प्रतिक्रिया से करीब 1000 जीन बदल गए। इससे किसी जीन में बढ़ोतरी या उनका लक्षण परिवर्तित नहीं हुआ।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE