Home Breaking कांग्रेस से निष्कासित बरखा सिंह भाजपा में शामिल

कांग्रेस से निष्कासित बरखा सिंह भाजपा में शामिल

0
कांग्रेस से निष्कासित बरखा सिंह भाजपा में शामिल
expelled from Congress, Barkha Singh joins BJP
expelled from Congress, Barkha Singh joins BJP
expelled from Congress, Barkha Singh joins BJP

नई दिल्ली। कांग्रेस से एक दिन पहले निष्कासित की गईं दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष बरखा शुक्ला सिंह शनिवार को भाजपा में शामिल हो गईं। बरखा भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और दिल्ली के पार्टी प्रभारी श्याम जाजू की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुईं।

इस मौके पर खेल एवं युवा मामले राज्यमंत्री विजय गोयल भी मौजूद रहे। भाजपा में शामिल होने के बाद बरखा ने कहा कि मैंने जमीनी स्तर पर काम करने के लिए भाजपा का दामन थामा है।

भाजपा सरकार के कामकाज की तारीफ करते हुए बरखा सिंह ने कहा कि भाजपा बढ़िया काम कर रही है। भाजपा वह कर रही है जो पहले कभी कांग्रेस किया करती थी।

उन्होंने कहा कि लेकिन अब कांग्रेस की विचारधारा मर चुकी है..मैं जब दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष थी तब मैं ऐसी मुस्लिम महिलाओं से मिलती रहती थी, जो तीन तलाक से पीड़ित थीं। जब मैंने तीन तलाक पर सवाल खड़ा किया तो मेरी पार्टी (कांग्रेस) ने मुझसे इस मुद्दे से दूर रहने के लिए कह दिया। मोदीजी इस पर काम कर रहे हैं।

बरखा सिंह ने कहा कि मैंने प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी को इस संबंध में एक चिट्ठी लिखी थी। कांग्रेस ने उन्हें शुक्रवार को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए निष्कासित कर दिया था।

इससे एक दिन पहले गुरुवार को बरखा ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी की दिल्ली इकाई के प्रमुख अजय माकन के नेतृत्व पर सवाल उठाते हुए पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था।

बरखा ने दिल्ली प्रदेश कांग्रेस समिति की महिला इकाई के पद से इस्तीफा देते हुए कहा था कि राहुल गांधी पार्टी का नेतृत्व करने के योग्य नहीं हैं।