Home Latest news फेस आइसिंग गर्मियों में देगी राहत

फेस आइसिंग गर्मियों में देगी राहत

0
फेस आइसिंग गर्मियों में देगी राहत

face icing is beneficial for skin in summer season

गर्मी बड़ चुकी हैं ऐसे में हर किसी को ठन्डे में रहने की आदत होती हैं। इन गर्मी आप अपने चेहरे पर फेस आइसिंग कर त्वचा को बेदाग बना सकती हैं। आइसिंग करने से चेहरा फ्रेश हो जाता हैं। जो आपको काफी रिलेक्स महसूस कराता है। चेहरे पर आइस क्यूब लगाने पर कई तरह से फायदा मिलता है। कुछ ऐसे ही उपयोगी और असरकारक फायदों के बारे में हम आपको बताने जा रहे है।

ब्लड सर्कुलेशन बनाए रखे
चेहरे पर बर्फ लगाने से ब्लड-सर्कुलेशन सही बना रहता है। जिससे चेहरे पर निखार आता है। चेहरे पर बर्फ लगाने से चेहरे पर ताजगी बने रहने के साथ-साथ दाग-धब्बे और मुंहासे भी कम होते है।

इन वजहों से कम हो जाती हैं आँखों की रोशनी

डार्क सर्कल हटाए
आइस क्यूब आंखो के काले घेरो को भी दूर करनें में भी मददगार है। इसलिए आइस क्यूब को आंखो पर लगाने से काले घेरो काम होने लगते है।

सुनील ग्रोवर उदित नारायण के अवतार में… हंसी नहीं रुकेगी आपकी

पिम्पल हटाने में मददगार
चहरे पर बर्फ लगाने से पिम्पल और मुंहासों से राहत मिलती है। ऐसे में नीम और पुदीने की पत्तियों को उबालकर उस पानी को आइस ट्रे में जमा लें। रोज इसका इस्तेमाल करे। मुंहासो की समस्या में काफी राहत मिलेगी।

गर्मी में ऐसे बनाएं अपने चेहरे को खूबसूरत

टेनिंग हटाएं में असरदार
टेनिंग हटाने में भी आइस क्यूब बेहद असरदार रहता है। धूप के कारण त्वचा का रंग काला पड़ जाता है जिसे टैनिंग कहा जाता है। इसे दूर करने के लिए आइस क्यूब को चेहरे पर लगाना चाहिए।

स्किन के लिए असरदार
वैक्सिंग के दौरान अक्सर हाथो में लाल स्किन हो जाती है, ऐसे में बर्फ लगाना सबसे असरकारक होता है। आईब्रो बनवाते समय होने वाले दर्द से भी आइस क्यूब लगाने से राहत मिलती है।

बालों को हेल्थी रखना हैं तो हेयर स्पा हैं जरुरी!

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE