Home Headlines शादी का झांसा देकर युवती का दैहिक शोषण, गर्भ ठहरा

शादी का झांसा देकर युवती का दैहिक शोषण, गर्भ ठहरा

0
शादी का झांसा देकर युवती का दैहिक शोषण, गर्भ ठहरा
false promise of marriage : woman pregnent after raped
false promise of marriage : woman pregnent after raped
false promise of marriage : woman pregnent after raped

रीवा। जिले में आये दिन दैहिक शोषण की घटनाएं सामने आ रही है। जिस पर पुलिस द्वारा आरोपियों को बचाने के प्रसाय की बात सामने आती रही है। ठीक इसी प्रकार का मामला एक बार फिर प्रकाश में आया है।

जिले के पनवार थानान्तर्गत बड़ाछ गांव निवासी एक दलित युवती के साथ शादी का झासा देकर लगातार कई महीनों तक दैहिक शोषण करता रहा लेकिन जब युवती को गर्भ ठहर गया तो आरोपी गांव से फरार हो गया।

दैहिक शोषण पीडि़त लडक़ी आज जिला मुख्यालय पहुंचकर पुलिस कप्तान आकाश जिंदल को एक लिखित आवेदन सौपा है। आवेदन में युवती ने पुलिस द्वारा मामले में कार्यवाही नहीं किये जाने की बात को भी उल्लेखित किया है।

उल्लेखनीय है कि जिले में लगातार दैहिक शोषण के मामले बढ़ते जा रहे है। जिन पर अंकुश नहीं लग रहा है और आरोपी मामले में फरार हो जाते है। इस पर कही न कहीं पुलिस की भूमिका भी संदिग्ध नजर आती है।

जिला मुख्यालय से लगभग 60 किमी दूर पनवार थाना अंतर्गत बडाछ गांव की रहने वाली एक युवती आज पुलिस अधीक्षक आकाश जिंदल को लिखित आवेदन सौपकर अपने दैहिक शोषण करने वाले आरोपियों गिरफ्तार किये जाने की मांग की है।

सौपे गये आवेदन में दलित किशोरी ने कहा कि मामले में पुलिस भी आरोपियों को बचाने के लिए अपराध में पर्दा डालने की कोशिश कर रही है।

दिये गये आवेदन में उल्लेखित किया गया है भादौ मांस पीडि़त बकरियों को चारा-पानी खिलाने के उद्देश्य से उन्हे अपने घर से लेकर चराने के लिए कौरिया घाट गई और अपनी बकरियों को चरा रही थी तभी थोड़ी देर बाद वहां गांव का ही संतोष त्रिपाठी आया और उसके पास बैठ गया अशलिलता करने लगा।

युवती ने जब इसका विरोध किया तो युवक ने युवती को बहकहाते हुए शादी का झासा देकर उसके साथ जबरन मुंह काला किया। इसके बाद वह लगातार युवती को शादी के रंगीन सपने दिखाकर उसकी इज्जत के साथ खेलता रहा। युवती ने लोक-लज्जा और समाज के डर के कारण अपने घर में यह बात नहीं बताई।

परन्तु लगातार उसके साथ हो रहे दैहिक शोषण से उसके पेट में गर्भ ठहर गया तो युवती ने पूरी जानकारी से परिजनों को अवगत कराया जिससे परिजन 4 फरवरी 15 को पनवार थाना में इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई जहां पर उसके खिलाफ अपराध क्रमांक 5/15 धारा 376, आईपीसी एवं 3/4 बाल लैङ्क्षगक अपराध के साथ 3, 5 एसडीएसी के तहत मामला दर्ज कर कार्यवाही में लिया गया परन्तु रिपोर्ट करने के बाद भी पुलिस आरोपी एवं उसके परिजन जो घर में घुसकर गाली-गलौ आदि किये उनके गिरफ्तार करने की मांग की है।

दिये गये आवेदन में आरोपीगण रामनारायण त्रिपाठी, शशिभूषण त्रिपाठी, परमेश्वर त्रिपाठी, भोला त्रिपाठी, छोटे त्रिपाठी, ज्ञानेश्वर त्रिपाठी, सत्यप्रकाश त्रिपाठी एवं दैहिक शोषण का मुख्य आरोपी संतोष त्रिपाठी को गिरफ्तार करने की मांग की है तथा बताया है कि आरोपी दबंग किस्म के है जो पुलिस कार्यवाही में दखल देकर मामले में पर्दा डालने की कोशिश कर रहे है। आवेदन में आरोपी एवं उसके परिजनों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किये जाने की मांग की गई है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here