Home Headlines मोदी जी! आप पीएम हैं, अभी कीजिए किसानों की कर्जमाफी: राहुल

मोदी जी! आप पीएम हैं, अभी कीजिए किसानों की कर्जमाफी: राहुल

0
मोदी जी! आप पीएम हैं, अभी कीजिए किसानों की कर्जमाफी: राहुल
farm loan waiver is another false promise of modi : rahul gandhi
farm loan waiver is another false promise of modi  :  rahul gandhi
farm loan waiver is another false promise of modi : rahul gandhi

सीतापुर। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के यूपी में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनते ही किसानों की कर्जमाफी के जवाब में कहा कि मोदी जी किसानों का कर्जा माफ करने के लिए आपको यूपी में सरकार की जरूरत नहीं है।

आपके पास दिल्ली में सरकार है, आप अभी कर दीजिए। आप चुनाव के लिए क्यों रूकें। आप पीएम हैं, कैबिनेट मीटिंग करिए, पूरे हिन्दुस्तान का कर्जा माफ हो जाएगा। उन्होंने कहा कि जैसे 15 लाख का वादा झूठा था, वैसे ही यह भी झूठ है।

उन्होंने कहा कि मोदी जी को लगता है कि जनता सब भूल जाएगी। मोदी जी सिर्फ सत्ता में रहना चाहते हैं। मोदी जी मन की बात बन्द कर जनता के पास जाकर परेशानी देखें। उन्होंने 15 लाख और रोजगार देने की बात की थी, लेकिन अपने वादे पूरे नहीं किए। उनका 15 लाख की तरह कर्जा माफी का वादा भी झूठा निकला।

मोदी पूरे देश को झाड़ू पकड़ाकर विदेश चले गए थे। राहुल ने प्रधानमंत्री पर एक बार फिर 50 परिवारों के 1.40 लाख करोड़ रूपए माफ करने का आरोप लगाया और कहा कि जबकि किसानों की कर्जमाफी के लिए कुछ नहीं किया गया।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री सच्चाई नहीं बताना चाहते कि यूपी में इतनी शक्ति है कि ये पूरी दुनिया की फैक्ट्री बन जएगा। राहुल ने कहा कि हम यूपी को नया भविष्य दिलाना चाहते हैं। हमारी गठबंधन की सरकार यूपी में हर शहर में मुफ्त कोचिग सेंटर खोलेगी।

उन्होंने प्रधानमंत्री के ‘मेक इन इण्डिया’ के नारे पर एक बार फिर तंज कसा और कहा कि स्थानीय रोजगार पर नहीं ध्यान ही नही दिया जा रहा है। जब उसमें मदद नहीं तो फिर मेक इन इण्डिया कैसे सम्भव होगा।

उन्होंने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी की सरकार में युवाओं को रोजगार के लिए मदद देने की भी बात कही। उन्होंने कहा कि मोबाइल चाइना से आ रहा है, यहां का पैसा वहां जा रहा है। हम चाहते हैं कि यहां का उत्पाद चाइन में बिके पैसा यहां आए।

राहुल ने रैली में देर से पहुंचने के लिए भी मोदी सरकार पर दोष मड़ा। उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी की फ्लाइट थी, इसलिए उनकी फ्लाइट आधे घंटे लेट की गई।