Home Headlines मोबाइल चोरी के शक में छात्रों को कुएं में लटकाया, प्रधानाचार्य सस्पेंड

मोबाइल चोरी के शक में छात्रों को कुएं में लटकाया, प्रधानाचार्य सस्पेंड

0
मोबाइल चोरी के शक में छात्रों को कुएं में लटकाया, प्रधानाचार्य सस्पेंड

फरुर्खाबाद। उत्तर प्रदेश के फरुर्खाबाद जिले के विकास खंड कमालगंज के रूनी सितौली प्राथमिक विद्यालय के कक्षा तीन के छात्रों को मोबाइल चोरी के शक में गांव के दबंग ने पिटाई की और छात्रों के हाथ-पैर बांधकर कुएं में लटका दिया।

इस मामले में एक छात्र की मां की तहरीर पर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। इस मामले की सूचना विभागीय अफसरों को नहीं देने पर प्रधानाचार्य को निलंबित कर दिया गया है। वहीं दो शिक्षको को नोटिस भी जारी किया गया है।

पकरिया गांव निवासी इच्छाराम का पुत्र रवि प्राथमिक विद्यालय रूनी सितौली में कक्षा तीन का छात्र है। बताते हैं कि गांव के ही वीरपाल के घर से मोबाइल चोरी हो गया था। वीरपाल को मोबाइल चोरी का शक रवि सहित कुछ बच्चों पर था।

वह शुक्रवार को स्कूल से रवि सहित सुखवीर (10), प्रवेश कुमार (8), अमित (7) को खींच कर ले गया और कमरे में बंद कर पिटाई की।

जब बच्चों ने चोरी की बात स्वीकार नहीं की तो हाथ बांधकर कुएं में लटका दिया। चोरी की बात कबूल न करने पर वीरपाल ने बच्चों को छोड़ दिया। घर पहुंचकर रवि ने परिवार वालों को जानकारी दी। इस मामले में रवि की मां ने शुक्रवार को थाने में मामला दर्ज कराया।

इस खबर के मीडिया में आने के बाद शनिवार को एबीएसए सुमित वर्मा जांच के लिए सितौली विद्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने प्रधानाचार्य अर्चना व विद्यालय के शिक्षकों से वार्ता की। लेकिन स्टाफ सही जबाब नहीं दे सके। वहीं एबीएसए ने थाने में आरोपी के खिलाफ जबरन छात्र अगवा करने के मामले में तहरीर दी।

बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि प्रधानाचार्य व दो शिक्षकों की भूमिका संदिग्ध है। उन्हें बच्चों को जबरन स्कूल से ले जाने के बाद तत्काल आला अधिकारियों या पुलिस को बताना चाहिए था।

उन्होंने बताया कि भूमिका संदिग्ध पाते हुए प्रधानाचार्य अर्चनाज को निलंबित कर दिया है। वही दो शिक्षकों को प्रतिकूल प्रविष्ट दी गई है। उधर पुलिस ने आरोपी वीरपाल राठौर को हिरासत में ले लिया है। एसपी दयानंद मिश्रा ने बताया कि जांच की जा रही है। जांच की पुष्टि होने के बाद कार्रवाई की जाएगी।