Home Health मोमोस खाने से होती हैं यह बीमारियां

मोमोस खाने से होती हैं यह बीमारियां

0
मोमोस खाने से होती हैं यह बीमारियां
fast food momos are not good for health

fast food momos are not good for health

बदलती लाइफस्टाइल के चलते आजकल के युवा फ़ास्ट फ़ूड का अधिक सेवन करने लगे हैं। आजकल हर गली, नुक्‍कड़ पर मोमोज की दुकान पर लोग बड़े चाव से मोमोज खाते देखे जा सकते हैं। मोमोज या मैदे से बने खाद्य पदार्थ के कई साइड इफेक्‍ट भी हैं क्‍योंकि मैदा परिष्‍कृत गेंहू का आटा होता है, इसमें फाइबर नही होता है। मैदे को सफेद और चमकदार बनाने के लिए बेंजोइल परऑक्साइड से ब्‍लीच किया जाता है, जो कि बहुत हानिकारक होता है। इसे खाने के और भी दुष्‍प्रभाव हैं।

नारियल तेल दूर करेगा पसीने की बदबू

मैदा खाने से बॉडी में शुगर लेवल बढ़ जाता है। क्योंकि इसमें हाई ग्लाइसेमिक इंडेक्स होता है। ब्लड शुगर बढऩे से खून में ग्लूकोज जमने लगता है, इससे बॉडी में केमिकल रिएक्शन होता है, जिससे गठिया और ह्रदय संबंधी बीमारियां होने लगती है।

आलिया भट्ट हुई ऊप्स मोमेंट का शिकार, वीडियो हुआ वायरल

मैदे से बने मोमोज में फाइबर नही होता है, इसके अत्यधिक सेवन से पेट में कब्ज की समस्या होने लगती है। इससे सिर में दर्द और मिचली जैसी भी प्रॉब्लम हो सकती है।

कॉलेज में इस लड़की ने करा हॉट डांस, स्टूडेंट हुए इसके दीवाने

जो लोग नियमित रूप से मैदे से बने मोमोज या अन्य खाद्य पदार्थों का सेवन करते हैं उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता कमजोर होने लगती है।

शादी में इस दुल्हन ने करा ऐसा डांस जिसे देख आप हैरान हो जाएंगे| देखें वायरल वीडियो

जब मैदा बनाया जाता है तो इसमें से प्रोटीन निकल जाता है और यह एसिडिक बन जाता है। जोकि हड्डियों से कैल्शियम को अवशोषित कर लेता है, जो हड्डी को कमजोर कर देते हैं।

लड़कियों ने करी ऐसी लड़ाई जिसे देख आप भी घबऱा जाएंगे| देखें वायरल वीडियो

मैदे में ग्लूटन होता है जो कि फूड एलर्जी को पैदा करता है। ग्लूटन खाने को लचीला बनाकर मुलायम टेक्सचर देता है।

मिनटों में पाए दांतों के दर्द से छुटकारा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE