Home Headlines झूठी शान में पिता, चाचा ने की थी ज्योति की हत्या, 3 अरेस्ट

झूठी शान में पिता, चाचा ने की थी ज्योति की हत्या, 3 अरेस्ट

0
झूठी शान में पिता, चाचा ने की थी ज्योति की हत्या, 3 अरेस्ट
greater noida : Father, uncle held for killing woman to save family honour
greater noida : Father, uncle held for killing woman to save family honour

ग्रेटर नोएडा। यूपी के गौतमबुद्ध नगर जिले के दनकौर क्षेत्र में मंगलवार को हत्या कर फेंकी गई युवती के शव मामले की गुत्थी सुलझाते हुए पुलिस ने बुधवार को मृतका के पिता, चाचा और ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस का दावा है कि पिता और चाचा ने मृतका के प्रेम संबंधों के विरोध में अपनी झूठी शान में बेटी की हत्या कर दी। फिर गांव के चालक की मदद से शव को दनकौर लाकर फेंक दिया। मृतका के पिता अधिवक्ता हैं।

दनकौर एसएचओ फरमूद अली पुंडीर ने बुधवार को बताया कि क्षेत्र के महमूदपुर गांव के पास मंगलवार सुबह एक युवती की लाश मिली थी। ऐसा प्रतीत हो रहा था कि युवती की हत्या कर शव ठिकाने लगाया गया है।

युवती की पहचान बुलंदशहर जिले के रहने वाले ओमवीर सिंह एडवोकेट की बेटी ज्योति के रूप में हुई। जब पुलिस ने जांच की तो मृतका के घर वालों की भूमिका संदिग्ध प्रतीत हुई।

एसएचओ ने बताया कि पूछताछ में संतोषजनक जवाब न मिलने पर पुलिस ने युवती के पिता और चाचा को हिरासत में ले लिया। पूछताछ के दौरान पिता व चाचा ने पुलिस के सामने सारी सच्चाई उगल दी।

पुलिस ने बताया कि आरोपियों के मुताबिक युवती का प्रेम प्रसंग किसी युवक से चल रहा था। पिता ओमवीर सिंह और चाचा करनपाल उर्फ कालिया ने बताया कि वे अपनी बच्ची को प्रेम संबंध तोड़ने के लिए बार-बार बोल रहे थे, लेकिन वह सुन नहीं रही थी। बदनामी के डर से पिता व चाचा ने मिलकर अपनी ही बेटी की हत्या कर दी और शव को दनकौर थाना क्षेत्र में फेंक दिया।

पुलिस के अनुसार इसमें उन्होंने गांव के ही भूदेव उर्फ भोले की भी सहायता ली। भूदेव की वैगनआर कार पर उन्होंने ज्योति का शव दनकौर क्षेत्र में लाकर फेंक दिया।

पुलिस ने कहा कि इस मामले में आरोपी पिता ओमवीर सिंह, चाचा करनपाल और भूदेव को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त रस्सी व कार बरामद कर ली गई है। साथ ही आरोपियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।