Home Sports Cricket आतंकी हमले की आशंका, क्रिकेट खिलाड़ियों की बढ़ाई गई सुरक्षा

आतंकी हमले की आशंका, क्रिकेट खिलाड़ियों की बढ़ाई गई सुरक्षा

0
आतंकी हमले की आशंका, क्रिकेट खिलाड़ियों की बढ़ाई गई सुरक्षा
Fears of terrorist attacks, increased security of cricket players in kanpur
Fears of terrorist attacks, increased security of cricket players in kanpur
Fears of terrorist attacks, increased security of cricket players in kanpur

कानपुर। चकेरी एयरबेस पर आतंकी हमले की आईबी द्वारा चेतावनी व रविवार को कश्मीर के उरी सेक्टर में आर्मी कैंप पर आतंकी हमले के बाद प्रशासन ने अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच को लेकर उच्चस्तरीय बैठक की।

डीएम ने खुफिया तंत्र से साफ कहा कि शहर पर पैनी निगाह रखी जाय तो वहीं पुलिस को पूरी तरह से मुस्तैद रहने के कड़े निर्देश दिए। आतंकी साजिश को भांपते हुए कानपुर में खिलाड़ियों का सुरक्षा घेरा बढ़ा दिया गया है।

ग्रीनपार्क स्टेडियम में 22 सितम्बर से भारत और न्यूजीलैण्ड के बीच होने वाले क्रिकेट टेस्ट मैच से पहले आईबी ने कानपुर के चकेरी एयरबेस पर आतंकी हमले की चेतावनी दी थी। एयरबेस प्रशासन ने अलर्ट को देखते हुए एहतियातन सुरक्षा बढ़ा दी।

गृह मंत्रालय की ओर से जारी अलर्ट में कानपुर में आईं भारतीय टीम के भी होने की आशंका जताई जा रही है। देर रात मिले अलर्ट की जानकारी को कुछ ही समय हुआ था कि सुबह उरी में हुए आतंकी हमले ने जिला प्रशासन की बेचैनी बढ़ा दी।

आतंकी हमले की जानकारी मिलते ही फौरन डीएम ने आलाधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक की। डीएम कौशल राज शर्मा व एसएसपी शलभ माथुर ने साफ तौर पर कहा कि एलआईयू शहर की पल-पल की खबरें मुहैया कराते रहे।

इसके साथ ही लैण्डमार्क होटल में रूकी टीम की सुरक्षा के लिए आरएएफ की तैनाती के निर्देश दिए। तो वहीं सभी अपर नगर मजिस्ट्रेटों को भी ग्रीनपार्क स्टेडियम में सुरक्षा के लिए कड़े निर्देश दिए गए। आईबी की सूचना पर सेना ने एयरबेस में कमांडो की तैनाती के बाद विभागीय खुफिया तंत्र को शहर में लगा दिया है।

छह आईपीएस ग्रीनपार्क की संभालेंगे कमान

एसएसपी शलभ माथुर ने बताया कि आतंकी हमले की आशंका के मद्देनजर ग्रीनपार्क की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। जिसमें छह आईपीएस, 10 पीपीएस, 20 इंस्पेक्टर, 50 एसआई के साथ पुलिस के जवान तैनात कर दिए गए हैं। इसके अलावा आरएएफ व पीएसी की कई टुकड़ियों की ड्यूटी लगाई गई है।

एसएसपी के मुताबिक ग्रीनपार्क की सुरक्षा व्यवस्था तीन घेरे में रहेगी। पहले घेरे में आरएएफ, दूसरे में पीएसी व पुलिस के जवान, तीसरे में एसआई से लेकर आईपीएस के अधिकारी मौजूद रहेंगें। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही ग्रीनपार्क के आस-पास बिल्ड़िंगों से भी हथियार बंद पुलिस के जवान निगरानी करेंंगे।