Home Entertainment Bollywood फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ को 13 कट के साथ ‘A’ श्रेणी में मंजूरी

फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ को 13 कट के साथ ‘A’ श्रेणी में मंजूरी

0
फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ को 13 कट के साथ ‘A’ श्रेणी में मंजूरी
Film udta punjab cleared with 13 cuts under 'A' category
Film udta punjab cleared with 13 cuts under 'A'  category, says pahlaj nihalani
Film udta punjab cleared with 13 cuts under ‘A’ category

भोपाल। केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड सीबीएफसी के अध्यक्ष पहलाज निहलानी ने कहा कि सेंसर बोर्ड ने फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ को 13 कट के साथ ‘A’ श्रेणी में मंजूरी दे दी है। यह फिल्म पंजाब के युवाओं में मादक पदार्थ की लत को लेकर बनाई गई है।

निहलानी ने यहां एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से कहा कि 13 कट के बाद रविवार को हमने उड़ता पंजाब को ए वयस्क श्रेणी में मंजूरी दे दी। बड़ी संख्या में फिल्म के दृश्य काटे जाने की सलाह देने के कारण आलोचनाओं का शिकार हुए निहलानी ने कहा कि सीबीएफसी के नौ सदस्यों ने फिल्म देखी और 13 कट के बाद सर्वसमति से इसे मंजूरी दे दी गई।

निहलानी ने कहा कि सीबीएफसी का काम अब खत्म हो गया है। अब अदालत या न्यायाधिकरण जाना निर्माता पर निर्भर करता है। हम आदेश क्रियान्वित करेंगे। अभिषेक चौबे द्वारा निर्देशित फिल्म अनुमानत 17 जून को रिलीज होगी।

खुद को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ‘चमचा’ नहीं कहा

इस बीच, एक सवाल के जवाब में निहलानी ने कहा कि जो लोग मुझे घटिया कहते हैं, वे स्वयं घटिया हैं। निहलानी ने स्पष्ट किया कि उन्होंने कभी भी खुद को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ‘चमचा’ नहीं कहा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की सराहना करने में कुछ भी गलत नहीं है। मैंने कभी नहीं कहा कि मैं चमचा हूं।

फिल्म निर्माता कंपनी फैंटम फिल्स ने फिल्म में कुछ बदलाव करने की सलाह देने के समीक्षा समिति के आदेश के खिलाफ बंबई उच्च न्यायालय में याचिका दायर की थी। एक खंडपीठ ने याचिका पर दलीलों पर सुनवाई पूरी कर ली थी और उसके सोमवार को फैसला सुनाने की उम्मीद है।