कस्टडी में महिला की मौत, थानाधिकारी पर हत्या का केस

saroopganj police station. file photo
saroopganj police station. file photo

सरूपगंज (सिरोही)। सरूपगंज थाने में पुलिस कस्टडी में दलित महिला की मौत के मामले में नया मोड़ आया है। पुलिस ने घटना के दौरान सरूपगंज थानाधिकारी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।…
पुलिस अधीक्षक डॉ. राजीव पचार ने सबगुरु न्यूज को बताया कि थानाधिकारी ईश्वर पारीख के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इसके अलावा धारा 342 तथा 323 भी लगाई गई है। इसकी जांच सीबीसीआईडी को जयपुर भेज दी गई है।

उल्लेखनीय है कि 30 सितम्बर को सरूपगंज थानांतर्गत शिवगढ (लाड) में एक युवक का शव मिला था। इसकी हत्या की गई थी। जांच के बाद पुलिस ने कोजरा गांव से एक ही परिवार के तीन जनों को गिरफ्तार किया था। इसमें ममता, मुकेश व नरेश शामिल थे।

यह प्रकरण प्रथम दृष्टया प्रेम प्रकरण में हत्या का माना जा रहा था। सुरागों के आधार पर पुलिस ने पांच अक्टूबर को इन तीनों को गिरफ्तार किया। छह अक्टूबर को सवेरे निवृत्त होने के लिए बाथरूम में गई ममता ने बाथरूम के नल से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

पुलिस हिरासत में हुई इस मौत से प्रदेशभर में हडकम्प मच गया और यह राजनीतिक मुद्दा भी बन गया। घटना वाले दिन ही सरूपगंज थानाधिकारी ईश्वर पारीख व बाथरूम में मृतका के साथ गई कांस्टेबल तारामती को निलम्बित करके पूरे थाने को लाइन हाजिर कर दिया गया था।

स्टैंडिंग ऑर्डर
पुलिस हिरासत में मौत के मामले में पहले से ही इस तरह के आदेश हैं कि ऐसे मामलों की जांच सीबीसीआईडी करेगी। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इसी कारण सरूपगंज थानाधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज करके सीबीसीआईडी को भेज दी है। अब इस प्रकरण की आगे की तफ्तीश सीबीसीआईडी करेगी।