Home Gujarat Ahmedabad वापी : भंगार गोदाम में भीषण आग से अफरा तफरी

वापी : भंगार गोदाम में भीषण आग से अफरा तफरी

0
वापी : भंगार गोदाम में भीषण आग से अफरा तफरी
fire broke out at scrap godown in gujarat's vapi
fire broke out at scrap godown in gujarat's vapi
fire broke out at scrap godown in gujarat’s vapi

वापी। वापी के डुंगरी फलिया में भंगार के गोदाम में शनिवार को भीषण आग लग गई। देखते ही देखते आग अन्य गोदामों में पहुंचकर बेकाबू हो गई। जिसके चलते एक सप्ताह में प्रशासन को दूसरी बार ब्रिगेड कॉल घोषित करना पड़ा।

शनिवार को डुंगरी फलिया में तालाब के पास आजाद नगर में दोपहर करीब 12 बजे भंगार के एक गोदाम में आग लग गई। प्लास्टिक सहित अन्य ज्वलनशील पदार्थो के कारण कुछ देर में ही आग विकराल हो गई। बताया गया है कि गोदाम मे डीजल भरे ड्रम और अन्य केमिकल के कारण आग कुछ देर में काबू से बाहर हो गई।

सूचना पर जब तक दमकल की गाडिय़ां वहां पहुंचती आग ने पास के अन्य गोदामों को चपेट में ले लिया। सूचना के बाद नोटिफाइड और वापी नपा की दमकल गाडिय़ां मौके पर पहुंच गई। लेकिन आग काबू से बाहर होने के कारण कंट्रोल रुम की सूचना पर बिग्रेड कॉल घोषित कर दिया गया।

जिसके बाद जिले में स्थित सभी फायर स्टेशन से दमकल गाडिय़ों का काफिला घटना स्थल पर पहुंच गया। दमकल गाडिय़ों के तमाम प्रयासों के बाद आग फैलकर करीब 10 गोदामों में फैल गई। करीब पांच घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग को काबू किया गया। हालांकि आग पूरी तरह बुझ नहीं पाई थी।

खाली कराया विस्तार

गौरतलब है कि जहां आग लगी थी उसके आसपास स्थित आवासीय विस्तारों को सुरक्षा के लिहाज से खाली करवा दिया गया था। आग के कारण पूरे विस्तार में काला धुंआ छा जाने से भी लोगों में भय का माहौल बन गया था। उल्लेखनीय है कि आग जहां लगी थी उससे सटकर ही सैकड़ों घर थे। कई लोगों को घर से अपने सामान भी बाहर निकालकर सुरक्षित स्थान पर ले जाते देखा गया।