Home Latest news कबाड़ की दुकानों में आग, लाखों का भंगार खाक

कबाड़ की दुकानों में आग, लाखों का भंगार खाक

0
कबाड़ की दुकानों में आग, लाखों का भंगार खाक

हिरणमगरी के बप्पारावल नगर में यूआईटी ने भाड़े पर दे रखी हैं नाकारा दुकानें

तड़के शॉर्ट सर्किट से धधकी आग, दमकलकर्मियों ने बुझाई आग

सबगुरु न्युज  उदयपुर। शहर के उपनगरीय क्षेत्र हिरणमगरी के बप्पारावल नगर में यूआईटी की किराए पर दी हुई दुकानों में सोमवार तड़के शॉट सर्किट से आग लग गई। इन दुकानों में कबाड़ था। आग से लाखों का भंगार खाक हो गया। सूचना पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। कबाड़ की दुकान में भरा भंगार दुकान मालिक ने हाल ही में दीपावली के सीजन के दौरान इकठ्ठा किया था।
दमकलकर्मियों ने बताया कि सुबह करीब 4 बजे प्रकाश नामक व्यक्ति का फायरब्रिगेड पर फोन आया। उसने बताया कि कबाड़ की दुकान में आग लग गई है। इस पर दमकल की पांच गाडिय़ां मौके पर रवाना की गई। कर्मचारियों ने बताया कि मौके पर इसी क्षेत्र के मुरली चंदानी की कबाड़ की दुकान है। आग दुकान नम्बर 13, 14, 15 और 7 और 8 तक फैल गई थी जिसमें रखा भंगार आग की भेंट चढ़ गया।
इधर, कबाड़ की दुकान के मालिक के भाई प्रकाश ने बताया कि आग शॉट सर्किट या किसी चिंगारी से लगने की आशंका है। घटना के वक्त दुकान में कोई नहीं था। सुबह-सुबह क्षेत्र के लोगों ने मुरली को फोन किया, जबकि वह बीमार है और कई दिनों से दुकान नहीं जा पा रहा था। प्रकाश ने बताया कि उक्त दुकानें यूआईटी की ओर से आवंटित हैं तथा एक-दो दुकानें आवंटियों ने अन्य को किराए पर भी दे रखी हैं। आग से वहां भंगार के सामान में काफी मात्रा में पड़ा प्लास्टिक, वायर, अखबार की रद्दी, पुराने इंजन आदि खाक हो गए। पीडि़त का कहना है कि करीब चार से पांच लाख का नुकसान हुआ है।
दीपावली से पूर्व घर-दुकानों से एकत्र किया था भंगार
-पीडि़त ने बताया कि मुरली ने उक्त भंगार दीपावली सीजन के दौरान घर-घर और दुकानों से एकत्र किया था। इससे पूर्व का भंगार भी यहीं पर रखा था। इसमें रद्दी और प्लास्टिक ज्यादा था। मौके पर महापौर और क्षेत्रीय पार्षद भी आए थे। मोहल्ले के लोग सुबह ही वहां पहुंच गए।