Home Rajasthan Ajmer पहली नियमित उड़ान किशनगढ़ हवाई अड्डे पहुंची, यात्रियों का स्वागत

पहली नियमित उड़ान किशनगढ़ हवाई अड्डे पहुंची, यात्रियों का स्वागत

0
पहली नियमित उड़ान किशनगढ़ हवाई अड्डे पहुंची, यात्रियों का स्वागत
First regular flight lands at Kishangarh airport
First regular flight lands at Kishangarh airport

अजमेर। अजमेर जिले के लोगों को हवाई यात्रा का सपना पूरा हो गया है। अब वे यहां से नियमित उड़ान का लाभ उठा पाएंगे। शुक्रवार को सुप्रीम एयरलाइंस की पहली नियमित फ्लाईट उदयपुर से किशनगढ़ हवाई अड्डे पहुंची। हवाई अड्डे पर जिला कलक्टर गौरव गोयल एवं एयरपोर्ट निदेशक अशोक कपूर ने यात्रियों का गुलाब का फूल भेंट कर स्वागत किया।

पहली फ्लाईट में दो यात्री आए जबकि किशनगढ़ से नौ यात्री उदयपुर के लिए गए। यात्रियों में उड़ान के प्रति काफी उत्साह था। शुक्रवार को नौ सीटर विमान फुल होकर गया जबकि प्रतीक्षा में दो यात्री रहे। सभी आने एवं जाने वाले यात्रियों को स्वागत किया गया।

यात्रियों की दिल्ली की फ्लाईट की मांग पर रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम (आरसीएस) के तहत दो एयरलाईन्स कम्पनियों ने भारत सरकार के स्तर पर प्रस्ताव भिजवाए हैं जिनकी शीघ्र ही स्वीकृति प्राप्त हो जाएगी। स्वीकृति प्राप्त होते ही दिसम्बर-जनवरी तक किशनगढ़ से दिल्ली की भी नियमित फ्लाईट उपलब्ध हो सकेगी।

एयरपोर्ट निदेशक अशोक कपूर ने बताया कि वर्तमान में सुप्रीम एयरलाईन्स का नौ सीटर विमान चलाया गया है। धीरे धीरे यात्री भार बढ़ने पर 40 से 50 सीटर विमान चलाया जाएगा। एयरपोर्ट पर टिकटिंग का काऊन्टर भी बनाया गया है, इसके अतिरिक्त यात्री सुप्रीम एयरलाईन्स की वेवसाईट से भी टिकिट बुक करवा सकते हैं।

उन्होंने बताया कि किशनगढ़ से उदयपुर का विमान किराया 1754 रूपए तथा 2230 रूपए दो श्रेणी में रखा गया है। फ्लाईट उदयपुर से 11.15 बजे रवाना होकर 12.15 बजे किशनगढ़ पहुंचेगी तथा पुनः 12.30 बजे रवाना होकर 1.30 बजे उदयपुर पहुंचेगी।