Home Rajasthan Jaipur सोशल मीडिया क्षेत्र में संघ की नई पहल, जयपुर में पहली कॉन्क्लेव

सोशल मीडिया क्षेत्र में संघ की नई पहल, जयपुर में पहली कॉन्क्लेव

0
सोशल मीडिया क्षेत्र में संघ की नई पहल, जयपुर में पहली कॉन्क्लेव
first social media conclave organised by vishwa samvad kendra jaipur
first social media conclave organised by vishwa samvad kendra jaipur
first social media conclave organised by vishwa samvad kendra jaipur

जयपुर। सोशल मीडिया पर राष्ट्र हितों की सही जानकारी समय पर उपलब्ध हो, जिसमें सही ब्लॉगस्, सत्यसूचना, उचित शब्दों में प्रेषित हों। राष्ट्रीय विषयों, सामाजिक मुद्दों को सोशल मीडिया पर लोगों की सक्रिय व जिम्मेदार भागीदारी बढ़े, इस उद्देश्य से जयपुर विश्व संवाद केन्द्र द्वारा 25 जून रविवार को ओटीएस (रीपा) में सुबह 9-30 से शाम 6 बजे तक सोशल मीडिया कॉन्क्लेव का आयोजन किया जा रहा है।

’सही दिशा में सम्पूर्ण उपयोग’

विश्व संवाद केन्द्र की उपाध्यक्ष डॉ. शुचि चौहान ने बताया कि इस कॉन्क्लेव के माध्यम से संवाद केन्द्र राष्ट्रीय विचारों से जुडाव रखने वाले व्यक्तियों को सही दिशा में सम्पूर्ण उपयोग करने के लिए प्रशिक्षित करेगा। जिससे समाज के मध्य राष्ट्रीय विचारों को तथ्य, तर्क के साथ पूरजोर तरीके से पहुंचाया जा सके। जिससे आने वाले समय में सोशल मीडिया का मनोरंजन व सूचनाओं के साथ-साथ वैचारिक अभियान के लिए भी सदुपयोग किया जा सके।

’नवाचार’ राष्ट्रीय विषयों पर चिन्तन

राष्ट्रीय विषयों पर व समझ रखने वाले अनेक लोगों द्वारा समाज हित से जुडी सही जानकारी सोशल मीडिया पर उपलब्ध हो सके यह कॉन्क्लेव में चिन्तन का विषय रहेगा। साथ ही सोशल मीडिया के नवाचार, भविष्य की संभावनाएं, विश्वसनीयता एवं नई सोशल साईटस के में भी बातचीत, प्रश्नोतर रहेगा।

’चर्चा के मुद्दे’

एक दिन के इस सोशल मीडिया कॉन्क्लेव में न्यू ट्रेंड्स इन सोशल मीडिया व राष्ट्रीय परिप्रेक्ष्य में, वी ब्लॉग-कन्टेंट व टेकिन्कस, चेंजिग द डिस्कॉर्स आदि विषयों पर चर्चा की जाएगी। जिसको अद्वैता काला, शैफाली वैद्य, अंजिक्य कुलकर्णी, हिण्डोल सेन गुप्ता, प्रताप राव अलग अलग सत्रों में सम्बोन करेंगे।

ऑन लाइन हुआ रजिस्ट्रेशन

विश्व संवाद केन्द्र द्वारा जयपुर में आयोजित होने वाला यह आयोजन राजस्थान में पहला होगा। इस कॉन्क्लेव में भाग लेने के लिए आने वाले प्रतिभागीयों का रजिस्ट्रेशन ऑन लाइन किया गया है।