Home Business फ्लिपकार्ट ने 10 घंटे में बेचे पांच लाख हैंडसेट

फ्लिपकार्ट ने 10 घंटे में बेचे पांच लाख हैंडसेट

0
फ्लिपकार्ट ने 10 घंटे में बेचे पांच लाख हैंडसेट
flipkart sells 5 lakh smartphone in 10 hours
flipkart sells 5 lakh smartphone in 10 hours
flipkart sells 5 lakh smartphone in 10 hours

नई दिल्ली। ई-वाणिज्य क्षेत्र की प्रमुख कंपनी फ्लिपकार्ट ने गुरुवार को कहा कि उसने अपनी मौजूदा सेल द बिग बिलियन डेज पेशकश में सिर्फ 10 घंटे के भीतर पांच लाख हैंडसेट बेचे।

फ्लिपकार्ट ने एक बयान में कहा कि यह अपने तरह का रिकार्ड है कि आनलाईन या ऑफलाईन किसी भी मंच के जरिए 10 घंटे की अल्पावधि में भारत में पांच लाख फोन बिके। कंपनी की सेल 13 अक्तूबर को शुरू हुई और यह 17 अक्तूबर को खत्म होगी। मोबाइल फोन की सेल बुधवार आधी रात से शुरू हुई।

फ्लिपकार्ट ने कहा कि बिक्री के लिहाज से बेंगलुर, दिल्ली और मुंबई जैसे महानगर आगे रहे जबकि अपेक्षाकृत छोटे शहरों में रचि काफी बढ़ी और इन शहरों में नागपुर, इंदौर, कोयंबतूर, विशाखापत्तनम और जयपुर ने नेतृत्व किया।

बेंगलुर की कंपनी ने कहा कि 4जी वाले मोबाइल फोनों की काफी बिक्री हुई। कंपनी ने कहा कि इस 10 घंटे की अवधि में जो फोन बिके उनमें से 75 प्रतिशत 4जी सेवा से जुड़े मोबाइल फोन शामिल थे।

फ्लिपकार्ट के वाणिज्यिक मंच के प्रमुख मुकेश बंसल ने कहा कि मोबाइल खंड की बिक्री जोरदार रही। पांच लाख फोन की बिक्री का रिकार्ड वास्तविक अर्थ में भारत में स्मार्टफोन की बढ़ती मांग का प्रमाण है। फ्लिपकार्ट ने सेल के पहले दिन पहले 10 घंटों में 10 लाख उत्पाद बेचे थे।