Home Bihar लालू यादव पर फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती देंगे : राजद

लालू यादव पर फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती देंगे : राजद

0
लालू यादव पर फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती देंगे : राजद
Fodder Scam Verdict : Will Move High Court, Says RJD After Lalu Prasad Yadav convicted in fodder scam
Fodder Scam Verdict : Will Move High Court, Says RJD After Lalu Prasad Yadav  convicted in fodder scam
Fodder Scam Verdict : Will Move High Court, Says RJD After Lalu Prasad Yadav convicted in fodder scam

पटना। चारा घोटाले के एक मामले में शनिवार को रांची में केंद्रीय जांच ब्यूरो की विशेष अदालत ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद को दोषी करार दिया। राष्ट्रीय जनता पार्टी ने इस फैसले को राजनीति से प्रेरित बताया और कहा कि फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर की जाएगी।

राजद प्रवक्ता मनोज झा ने कहा कि जिस व्यक्ति ने मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई और मामले को सामने लाया, उसे ही दोषी करार दिया गया। यह मामला ट्रैजडी ऑफ एर्स है। पिछड़ी जाति के नेताओं को टारगेट किया जा रहा है। हम इस फैसले के खिलाफ उच्च न्यायालय जाएंगे। हमें देश की न्याय व्यवस्था पर पूरा विश्वास है।

इधर, राजद उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि एक ही मामले में एक को बेल और एक को जेल। उन्होंने अपने अंदाज में कहा कि एक ही मामले में जगन्नाथ मिश्रा को बेल और लालू प्रसाद को जेल। यही है नरेंद्र मोदी का खेल।

रघुवंश ने कहा कि इस मामले को लेकर कानूनी लड़ाई लड़ी जाएगी। इस लोकतंत्र में जनता सबसे बड़ी मालिक है, राजद इस मामले को लेकर जनता के बीच भी जाएगी।

इधर, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और लालू प्रसाद के पुत्र तेजप्रताप यादव ने लालू प्रसाद को एक विचारधारा बताते हुए ट्वीट किया कि सारा सिस्टम, सारी सरकारी मशीनरी और कॉर्पोरेट लालू प्रसाद के पीछे हाथ धोकर पड़ा है।

न्यायपालिका से लेकर कार्यपालिका तक, सड़क से लेकर संसद तक अगर ध्यान से देखा जाए तो लालू प्रसाद को खलनायक साबित करने के लिए विरोधियों में गलाकाट प्रतियोगिता चल रही है। याद रखें लालू नाम नहीं विचारधारा है।

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा कि काश लालू प्रसाद ‘यादव’ भी लालू प्रसाद ‘मिश्रा’ होते। इस मामले में अदालत ने पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा और अन्य छह आरोपियों को बरी कर दिया। इस मामले में तीन जनवरी को सजा सुनाई जाएगी।

https://www.sabguru.com/truth-will-win-in-the-end-though-says-lalu-after-conviction-in-fodder-scam-case/

https://www.sabguru.com/political-bigwigs-across-the-party-lines-reacted-on-lalus-conviction/

https://www.sabguru.com/verdict-in-lalu-yadavs-fodder-scam-case/