Home Gujarat Ahmedabad राहुल गांधी ने मणिशंकर अय्यर से माफी मांगने को कहा

राहुल गांधी ने मणिशंकर अय्यर से माफी मांगने को कहा

0
राहुल गांधी ने मणिशंकर अय्यर से माफी मांगने को कहा
for neech remarks against PM modi, Rahul Gandhi asks Mani Shankar Aiyar to apologize
for neech remarks against PM modi, Rahul Gandhi asks Mani Shankar Aiyar to apologize

अहमदाबाद/नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को वरिष्ठ कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए ‘नीच’ शब्द का प्रयोग करने के लिए माफी मांगने को कहा। ट्विटर पर अपनी राय जाहिर करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि राजनीतिक विरोधियों के लिए ऐसी भाषा का इस्तेमाल करना कांग्रेस पार्टी की संस्कृति नहीं है।

राहुल ने अपने ट्वीट में लिखा कि भाजपा और प्रधानमंत्री कांग्रेस पार्टी पर हमला करने के लिए नियमित तौर पर गंदी भाषा का इस्तेमाल करते रहे हैं। लेकिन, कांग्रेस की अलग संस्कृति और परंपरा है।

मैं मणिशंकर अय्यर द्वारा प्रधानमंत्री के लिए प्रयुक्त लहजे व भाषा की सराहना नहीं करता हूं। मैं खुद और कांग्रेस की ओर से उनसे यह आशा करता हूं कि उन्होंने जो कुछ भी कहा है उसके लिए वह माफी मांगें।

मणिशंकर अय्यर की टिप्पणी सामंती अहंकार का परिचायक

प्रधानमंत्री मोदी के लिए ‘नीच’ शब्द के प्रयोग पर पलटवार करते हुए बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस नेताओं की टिप्पणी से सामंतवादी अहंकार की बू आ रही है। भाजपा ने अय्यर की टिप्पणी को ‘दरबारी सोच’ करार दिया और कहा कि ऐसी सोच कांग्रेस पार्टी की बुनियाद में मिली हुई है।

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री को नीच कहा है। इसका क्या अभिप्राय है? यह सामंती अहंकार और कांग्रेस की बुनियाद में शामिल दरबारी सोच का परिचायक है।

प्रसाद ने गांधी-नेहरु परिवार की तरफ इशारा करते हुए कहा कि प्रथम परिवार ने कभी किसी और को प्रधानमंत्री के रूप में बर्दाश्त नहीं किया है। उन्होंने कहा कि यह लोग इस बात को पचा नहीं सके हैं कि एक साधारण पृष्ठभूमि का व्यक्ति भारत का प्रधानमंत्री बन गया है। वे यह सोचते हैं कि भला एक चायवाला कैसे देश का प्रधानमंत्री बन सकता है।

अय्यर ने गुरुवार को मोदी के एक भाषण पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि मोदी बहुत नीच किस्म का आदमी है जोकि गंदी राजनीति खेल रहे हैं।

https://www.sabguru.com/modi-says-aiyar-insulted-gujarat-by-calling-him-neech-jaati/