Home Northeast India Arunachal Pradesh स्व. सीएम कालिखो पोल की तीनों पत्नियां हुई भाजपा में शामिल

स्व. सीएम कालिखो पोल की तीनों पत्नियां हुई भाजपा में शामिल

0
स्व. सीएम कालिखो पोल की तीनों पत्नियां हुई भाजपा में शामिल
former CM Kalikho pul's three wives joins BJP

former CM Kalikho pul's three wives joins BJP

इटानगर। अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्व. कालिखो पोल की तीनों पत्नी गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी की औपचारिक सदस्यता लेते हुए पार्टी में शामिल हो गईं।

राजधानी इटानगर के प्रदेश भाजपा मुख्यालय में प्रदेश अध्यक्ष तापीर गाव ने स्व. पोल के परिजनों को भाजपा में शामिल कराया।

इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अरुणाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री पेमा खाडू के नेतृत्व में नार्थ ईस्ट डेमोक्रेटिक (नेडा) की सरकार चल रही है। ऐसे में बुधवार को भाजपा और पीपुल्स पार्टी आफ अरुणाचल (पीपीए) और स्व. पोल के परिजनों के साथ एक बैठक आयोजित की गई थी।

जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री की तीसरी पत्नी दासागंलू पोल को 45 हायोलियांग विधानसभा क्षेत्र के लिए होने वाले उपनिर्वाचन में दोनों पार्टियों (नेडा) का संयुक्त उम्मीदवार चुना गया है।

अध्यक्ष गावो ने कहा कि आज सारी औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद उम्मीदवार के नाम के अनुमोदन के लिए नेडा के अध्यक्ष एक प्रस्ताव भेजा जाएगा।

बुधवार को मुख्यमंत्री खांडू ने अपने उम्मीदवार दासांगलू पोल के नाम को घोषणा करते हुए कहा कि यह निर्णय लोगों की मांग और परिवार के साथ सलाह-मशविरा के अनुसार दोनों पार्टियों ने सर्वसम्मति से लिया है। उन्होंने बताया था कि दासांगलू पोल भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगी।

वहीं पीपीए के अध्यक्ष कामिंग रिगू ने राज्य के अन्य राजनीतिक दलों से दासांगलू को निर्विरोध चुनने की अपील की। उन्होंने कहा है कि दासांगलू पूर्व मुख्यमंत्री की पत्नी हैं और जिस तरह की घटना के चलते यह पद खाली हुआ है इस तरह के मामले में राजनीति न करना ही ठीक है।

ज्ञात हो कि विधानसभा के लिए उप चुनाव आगामी 19 नवम्बर को होने जा रहा है। नौ अगस्त को पूर्व मुख्यमंत्री पोल का निधन हुआ था, जिसके चलते यह सीट खाली हुई थी। माना जा रहा है कि दासांगलू का चुना जाना लगभग पक्का है।