Home Latest news योजनाओं के शिलालेख छिपे, नेता दिखे

योजनाओं के शिलालेख छिपे, नेता दिखे

0
योजनाओं के शिलालेख छिपे, नेता दिखे
minister incharge and bjp leaders stands in front of foundaion stones of schemes
minister incharge and bjp leaders stands in front of foundaion stones of schemes

सबगुरु न्यूज-सिरोही। राजस्थान की वसुंधरा राजे सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने पर रविवार को जिला मुख्यालय पर सुराज के चार साल कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इस दौरान पेवेलियन के शेड के नीचे रखे 109 कामों के शिलालेखों के सामने प्रभारी मंत्री समेत सभी भाजपा नेता फोटो खिंचवाने के लिए खडे हो गए। इससे योजनाओं के शिलालेख उनके पीछे ही छिप गए।

चार साल के जश्न पर कई दर्जनों सडकों के साथ 140 करोड की लागत के 109 कार्यो का लोकार्पण व शिलान्यास भी किया गया। यह सभी कार्य एक वर्ष में स्वीकृत अथवा पूर्ण हो चुके थे। संख्यात्मक रूप से ज्यादा दिखाने और चुनाव से पहले श्रेय लेने की मंशा से सभी कामों की शिलापट्टियां एक साथ पेवेलियन में रखवाई गई। प्रभारी मंत्री ने एक साथ इतनी परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास को अद्भूत व ऐतिहासिक बताया। स्वयं ही भाजपा नेताओं के सामने इस इतिहास को ढकने के लिए खडे हो गए।

viraled photo of minister incharge rathod

-मंत्री का खाना नहीं खाना बना चर्चा
इधर कार्यक्रम के बाद व्हाट्स एप पर प्रभारी मंत्री द्वारा सर्किट हाउस में खाना नहीं खाना भी एक मुद्दा बन गया। कथित रूप से सर्किट हाउस में खाना तैयार नहीं होने के कारण मंत्री ने गुस्से में वहां खाना नहीं खाया। लेकिन भाजपा के ही एक नेता ने मंत्री राजेन्द्र राठौड की खोबा रोटी खाते हुए की फोटो वायरल करते हुए इस बात की पुष्टि करने की कोशिश की कि मंत्री सिरोही से भूखे नहीं गए। लेकिन जिस स्थान पर मंत्री खाना खाते दिखे उस स्थान का इंटीरियर सर्किट हाउस के वीआईपी रूप जैसा प्रतीत नहीं हो रहा था।
-प्रतिभागियों को किया सम्मानित
राज्य सरकार के 4 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर आयोजित प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्धितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों व विभागों को सम्मानित किया गया । जिले के फेसबुक पेज पर फ्लैगशीप योजनाओं की जानकारी बाबत् आयोजित आॅन लाईन प्रतियोगिता में उत्कृष्ट जानकारी वाले 35 प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया।

विद्यालय एवं महाविद्यालय स्तर पर आयोजित आशु भाषण प्रतियोगिता, फ्लैगशीप योजनाओं पर आयोजित फोटो ग्राफी प्रतियोगिता में जलग्रहण विकास एवं भू संरक्षण विभाग ( मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन योजना) सिरोही एवं चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग सिरोही को प्रथम , द्धितीय स्थान सार्वजनिक निर्माण विभाग सिरेाही तथा ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग सिरोही (मनरेगा व प्रधानमंत्री आवास योजना ) एवं रसद विभाग को तृतीय स्थान प्राप्त करने पर सम्मानित किया गया।

समारोह में 11 बालिकाओं को साईकिल वितरण की गई, 13 महिलाओं को प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत कनेक्शन वितरण किए गए , 11 छात्रों को लेपटोप वितरण किए गए , ब्यूटी पाॅलर मैनेजमेंट में दक्ष 05 महिलाओं को सम्मानित किया गया। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के माध्यम से 3 लाभंार्थियों को ट्राई साईकिल वितरण की गई। 3 लाभांर्थियों को योजनाओं के चैक वितरित किए गए।
-वनाधिकार के हक पत्र वितरण
अनुसूचित जनजाति एवं अन्य परम्परागत वन निवासी( वन अधिकार की मान्यता अधिनियम 2006 एवं 2008 ) अन्तर्गत ग्राम पंचायत उपलागढ, बहादुर पुरा व सुरपगला व अन्य पंचायतों के 50 हक पत्र वितरित किए गए ।
-रोजगार मेले का किया उद्घाटन
जिला प्रशासन के सरंक्षण में रोजगार विभाग ़द्वारा एक दिवसीय वृहद कौशल, रोजगार एवं उद्यमिता शिविर का जिला प्रभारी मंत्री एवं अतिथियों ने फीता काटकर उद्घाटन किया गया । मेले में कुल 40 स्टाॅलें लगाई गई जिसमंें जिले , राज्य तथा राज्य के बाहर के नियोजकों ने उपस्थित होकर बेरोजगार आशार्थियों का साक्षात्कार उपंरात प्रारंभिक चयन किया गया। अल्प संख्यक विभाग द्धारा स्वरोजगार योजनान्तर्गत 15 आशार्थियों को 20 लाख रूपये के चैक वितरित किए गए।
मुख्य समारोह स्थल पर चिकित्सा, उद्योग, सहकार, खादी, महिला एवं बाल विकास, आयुर्वेद व अन्य मेलो का भी आयोजन किया गया।

ये भी पढे…

https://www.sabguru.com/bjp-leaders-speech-emphasises-on-lodha-alongwith-bjp-achievment/

https://www.sabguru.com/lodha-blames-bjp-leaders-failed-to-save-self-respect-of-their-workers/

https://www.sabguru.com/who-still-misguides-sirohi-on-narmada-issue/

https://www.sabguru.com/minister-rathod-claims-crime-prevailed-in-ramraj-also/