Home Headlines फ्रांस : ‘अल्लाह-हू-अकबर’ कहकर चाकू से गोदा, दो महिलाओं की मौत

फ्रांस : ‘अल्लाह-हू-अकबर’ कहकर चाकू से गोदा, दो महिलाओं की मौत

0
फ्रांस : ‘अल्लाह-हू-अकबर’ कहकर चाकू से गोदा, दो महिलाओं की मौत
Man shouting 'Allahu Akbar' stabs two at French train station, shot dead
Man shouting 'Allahu Akbar' stabs two at French train station, shot dead
Man shouting ‘Allahu Akbar’ stabs two at French train station, shot dead

पेरिस। दक्षिण फ्रांस में मार्सिज के बंदरगाह शहर सेंट-चार्ल्स स्टेशन पर रविवार को एक व्यक्ति ने चाकू से हमला कर दो लोगों को मौत के घाट उतार दिया। बाद में फ्रांसीसी सुरक्षा बलों ने गोली मारकर हमलावर को मार दिया। इस हमले को आतंकवादी हमला बताया जा रहा है।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक सेंटिनल आतंकवाद रोधी बल के सैनिकों ने हमलावर की गोली मार दी। फ्रेंच मीडिया के मुताबिक सुरक्षा बलों ने क्षेत्र को घेर लिया है और फ्रांसीसी आंतरिक मंत्री गेरार्ड कोलोंब घटनास्थल पर जाने के लिए निकल चुके हैं।

एक अज्ञात अधिकारी ने फ्रांस के ले मोंडे अखबार को बताया कि हमलावर अल्लाह-हू-अकबर चिल्लाया था। क्षेत्रीय पुलिस प्रमुख ओलिवर डे मेज़ियर्स ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया कि हमलावर ने दो लोगों को चाकुओं से गोदकर मारा डाला है।

फ्रांस के गृहमंत्री गेराड कोलांब ने बताया कि वे खुद तत्काल घटनास्थल की ओर रवाना हो रहे हैं। फ्रांस की नेशनल पुलिस ने ट्वीट कर कहा कि स्टेशन पर हुए हमले के बाद हालात क़ाबू में हैं और हमलावर को मार दिया गया है।

फिलहाल सावधानी बरतते हुए ट्रेन सेवा को रोक दिया गया है। पुलिस ने इससे कुछ देर पहले लोगों को इस जगह पर आने से मना किया था। फ्रांसीसी मीडिया के मुताबिक मृतक दोनों महिलाएं हैं।