Home Delhi मायावती के आय से अधिक मामले में सुप्रीम कोर्ट सुनवाई को तैयार

मायावती के आय से अधिक मामले में सुप्रीम कोर्ट सुनवाई को तैयार

0
मायावती के आय से अधिक मामले में सुप्रीम कोर्ट सुनवाई को तैयार
fresh trouble for mayawati : Supreme Court agrees to hear PIL against BSP chief in DA case
fresh trouble for mayawati : Supreme Court agrees to hear PIL against BSP  chief in DA case
fresh trouble for mayawati : Supreme Court agrees to hear PIL against BSP chief in DA case

नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं बसपा अध्यक्ष मायावती के आय से अधिक संपत्ति मामले पर सुनवाई करने को तैयार हो गया है। मायावती के खिलाफ दायर एक याचिका में याचिकाकर्ता ने नई एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।

मायावती के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले में याचिका स्वीकार करते हुए शीर्ष न्यायालय ने बुधवार को कहा कि मामले को लेकर तत्काल कोई निर्णय नहीं दिया जा सकता लेकिन न्यायालय इस पर सुनवाई करने को तैयार है।

इससे पहले याचिकाकर्ता ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करते हुए मांग की है कि बसपा सुप्रीमों के नाम पास आय से अधिक संपत्ति मामले में केस दर्ज है, लेकिन सीबीआई उसके खिलाफ कोई केस दर्ज नहीं कर रही है।

मामले की सुनवाई के दौरान केन्द्र सरकार के अटार्नी जनरल ने मुकुल रोहतगी ने कहा कि मायावती को आयकर विभाग ने पहले ही क्लीन चिट दी थी। मामले को लेकर केन्द्र के पास ऐसी कोई साक्ष्य नहीं है, तो फिर मायावती को दूसरी एफआईआर दर्ज की जाए।

बीएसपी प्रमुख मायावती पर ताज कॉरिडोर मामले से संबंधित आय से अधिक संपत्ति का मामला चल रहा है। जबकि सीबीआई ने इसका कड़ा विरोध किया था।

बाद में मामले की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने गत माह याचिकाकर्ता द्वारा याचिका पर सुनवाई को 14 अप्रेल तक त्याग दिया था।