Home Rajasthan Ajmer फन-फिटनस-फ्रीडम राईड साईकल रैली 24 दिसंबर को

फन-फिटनस-फ्रीडम राईड साईकल रैली 24 दिसंबर को

0
फन-फिटनस-फ्रीडम राईड साईकल रैली 24 दिसंबर को
Fun-Freedom-Fitness ride bicycle rally by apna ajmer on December 24
Fun-Freedom-Fitness ride bicycle rally by apna ajmer on December 24
Fun-Freedom-Fitness ride bicycle rally by apna ajmer on December 24

अजमेर। अजमेर शहर में पर्यावरण की सुरक्षा को लेकर ‘अपना अजमेर’ संस्था की ओर से 24 दिसंबर को फन-फिटनस- फ्रीडम राईड साईकल रैली का आयोजन किया जाएगा।

गौरतलब है कि संस्था शहर में बीते 4 माह से वाहन मुक्त शनिवार अभियान चलाए हुए है। इसके तहत आमजन को पेट्रोल व डीजल वाहनों के कम से कम इस्तेमाल के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

संस्था इसके लिए सभी सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयों, संस्थाओं, विद्यालयों, महाविद्यालयों, विश्वविद्यालयों व कोचिंग सेंटरों में संगोष्ठीयां का आयोजन करती है तथा समय समय पर जागरूकता रैली का आयोजन किया जाता है।

अपना अजमेर के सूत्रधार कंवल प्रकाश ने बताया कि इसी कड़ी में हरक्यूलस एवं बीएसए कम्पनी, ट्रेक एण्ड ट्रेल स्टोर साथ मिलकर अपना अजमेर ‘फन-फिटनस-फ्रीडम राईड’ साईकल रैली का आयोजन करने जा रही है। यह रैली 24 दिसम्बर को सुबह 8 बजे शुरू होगी।

रैली की शुरुआत एम.पी. नानकराम बाटा कम्पनी से होगी जो मोईनिया स्लामिया स्कूल, स्टेशन रोड़, घण्टाघर, गांधी भवन, बैंक ऑफ बड़ौदा, पृथ्वीराज मार्ग, आगरा गेट, महावीर सर्किल, सुभाष उद्यान, बजरंगगढ़ चौराहे से अम्बे माता मंदिर, मेडिकल कॉलेज सूचना केन्द्र चौराहा से होती हुई स्वामी कॉम्पलेक्स चौराहे पर सम्पन्न होगी।

इस रैली में भाग लेने के लिए एम.पी. नानकराम एण्ड कम्पनी, स्टेशन रोड़ बाटा कम्पनी के पास और गणगौर पीज़्ज़ा पोइंट स्वामी कॉम्प्लेक्स के पास रजिस्ट्रेशन कराए जा सकते हैं।

ललित नागरानी ने बताया कि 24 दिसम्बर को आयोजित होने वाली रैली में एम.पी. नानकराम एण्ड कम्पनी द्वारा 60 प्रतिभागी के लिए टी-शर्ट एवं प्रमाण-पत्र की व्यवस्था की गर्इ् है। पर्यावरण मित्र बनने वाले को साईकिल खरीदने पर विशेष छूट भी प्रदान की जाएगी।