Home Breaking सैमसंग गैलेक्सी ऑन मैक्स : कम रोशनी में बेहतरीन फोटोग्राफी

सैमसंग गैलेक्सी ऑन मैक्स : कम रोशनी में बेहतरीन फोटोग्राफी

0
सैमसंग गैलेक्सी ऑन मैक्स : कम रोशनी में बेहतरीन फोटोग्राफी
Galaxy On Max : Samsung brings best camera for low-light photography
Galaxy On Max : Samsung brings best camera for low-light photography

खिमसार। कम रोशनी में कौन सा स्मार्टफोन बेहतरीन तस्वीरें ले सकता है, इसे लेकर बाजार में जंग तेज हो रही है। ऐसे में सैमसंग ने गैलेक्सी ऑन मैक्स डिवाइस लांच किया है, जिसका एपरचर एफ/1.7 है ताकि बेहद कम रोशनी में भी बेहतरीन तस्वीरें खींची जा सके।

इस फोन की कीमत 16,900 रुपए रखी गई है। इसका अगला और पिछला (दोनों 13 मेगापिक्सल) का कैमरा कमाल का है जो हर तरह की रोशनी वाली स्थितियों में बढ़िया तस्वीरें खींच सकता है।

लेटेस्ट गैजेट्स के बारे में जानने के लिए यहां क्लीक करें
चीन में केएफसी का ‘फिंगर-लिकइन’ स्मार्टफोन लांच
मोटोरोला का ‘मोटो ई4’ और ‘मोटो ई4 प्लस’ भारत में लॉन्च

इस फोन के कैमरे का परीक्षण करने के लिए हमें राजस्थान के नागौर जिले के खिमसर शहर के रेत के टिब्बों में चांदनी रात में फोटोग्राफी करने का मौका मिला।

इस परीक्षण में रेत की सिलहटों का चित्र एक्सपोजर (-)2 और आईएसओ को 100 पर रखने पर काफी बढ़िया आया। इसके कैमरा को ऑटोमेटिक और प्रोफेशनल दोनों मोड पर चलाया जा सकता है और ऑटोमेटिक मोड पर भी बेहतरीन तस्वीरें आती है।

कैमरा एप में लाइव स्टीकर और इंस्टेंट शेयरिंग मोड भी है, जिससे तस्वीरों को तुरंत फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे सोशल साइटों पर शेयर किया जा सकता है।

गैलेक्सी ऑन मैक्स में 5.7 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले है। इसमें 4 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज है, जिसे 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह एंड्रायड के 7.0 नूगा ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है तथा वीओएलटीई-एचडी वॉयस कॉलिंग का समर्थन करता है।