Home Breaking गॉल टेस्ट : भारत ने पहली पारी में बनाया 600 रनों का विशाल स्कोर

गॉल टेस्ट : भारत ने पहली पारी में बनाया 600 रनों का विशाल स्कोर

0
गॉल टेस्ट : भारत ने पहली पारी में बनाया 600 रनों का विशाल स्कोर
Galle Test day 2nd : India vs Sri Lanka
Galle Test day 2nd : India vs Sri Lanka
Galle Test day 2nd : India vs Sri Lanka

गॉल। शिखर धवन (190) और चेतेवर पुजारा (153) की शानदार शतकीय पारी के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की अपनी पहली पारी में 600 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया है।

गॉल अंतरराष्ट्रीय स्टेडिय में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन बुधवार को भारत ने दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट के नुकसान पर 399 रन बनाए थे। पहले दिन आउट होने वाले तीन बल्लेबाज अभिनव मुकुंद (12), धवन और कप्तान विराट कोहली (3) रहे।

इसके बाद, गुरुवार को अपनी पारी को आगे बढ़ाने उतरी भारतीय टीम ने भोजनकाल तक पुजारा, रिद्धिमान साहा (16), अजिंक्य रहाणे (57) और रविचंद्रन अश्विन (47) के रूप में चार विकेट खोकर 503 रन बनाए थे।

दूसरे सत्र में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण कर रहे हार्दिक पांड्या (50) और रवींद्र जड़ेजा (15) ने आठवें विकेट के लिए 22 रन ही जोड़े थे कि 517 के कुलयोग पर प्रदीप ने जड़ेजा को बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

जडेजा के बाद मोहम्मद समी (30) ने पांड्या के साथ नौवें विकेट लिए 62 रनों की अर्धशतकीय पारी कर टीम को 579 के स्कोर तक पहुंचाया, लेकिन इसी स्कोर पर लाहिरु कुमारा ने समी को उपुल थारंगा के हाथों कैच आउट कर टीम का नौंवा विकेट भी गिराया।

इसके बाद 600 के कुलयोग पर कुमारा की गेंद पर धनंजय डी सिल्वा के हाथों पांड्या के कैच आउट होने के साथ ही भारतीय पारी समाप्त हो गई।

श्रीलंका के लिए नुवान प्रदीप ने सबसे अधिक छह विकेट लिए, वहीं कुमारा और तीन और रंगना हैराथ को एक सफलता हासिल हुई।