मंदिर में चोरी कर रहे बदमाशों ने करे पुलिस पर फायर

gang of thieves

अजमेर। अजमेर शहर में चोरों के हौंसले इतने बुलंद हो गए कि वे वारदात में बाधक बनने पर पुलिस पर भी फायरिंग करने से नहीं चुकते।…

यह वाकया शनिवार तड़के गंज थाना क्षेत्र में जैन मंदिर में चोरी कर रहे गिरोह को पकड़ने पहुंची पुलिस के साथ घटित हुआ जहां ललकारने पर चोरों ने फायरिंग कर भागने का प्रयास किया लेकिन उसमें से एक पुलिस के हत्थे चढ़ गया जबकि दो अन्य भागने में सफल रहे।

गंज थाना पुलिस ने महावीर कालोनी स्थित वासु पूज्य जैनश्वेताम्बर मंदिर में चोरी कर रहे मध्यप्रदेश के गिरोह के एक सदस्य को रंगे हाथों पकड़ कर चोरी के सामान के साथ ही उनसे एक देशी कट्टे के साथ ही हथियार और औजार भी बरामद करने में सफलता हासिल की है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी ने बताया कि तड़के लगभग तीन बजे वासु पूज्य जैन श्वेताम्बर मंदिर में चोरों के होने की सूचना नियंत्रण कक्ष पर मिली थी। इस पर गश्त कर रहे गंज थाने के सिपाहियों सहित अन्य थानों की इत्तला दी गई।

उन्होंने बताया कि जब पुलिस दल मौके पर पहुंचा तो चोर मंदिर परिसर में ही थे और दान पात्र को खोल कर सामान समेट कर भागने की तैयारी में थे। जैसे ही पुलिस दल वहां पहुंचा तो चोरों ने पुलिस पर फायर किया लेकि न इससे कोई हताहत नहीं हुआ।

पुलिस ने हौसला दिखाते हुए इनमें से एक चोर को दबोच लिया जबकि दो अन्य समीप ही स्थित नाले में कूद क र फरार हो गऎ। पुलिस गिरफ्तार किए गए चोर से एक देशी कट्टा, एक कारतूस, पुलिस पर किए गए फायर का खोल, चाकू सहित चोरी की वारदात में उपयोग में लिए जाने वाले औजार के साथ ही लगभग दस हजार रूपए की नगदी बरामद की है।

उन्होंने बताया कि पूछताछ में गिरफ्तार बदमाश ने अपना नाम संतोष उर्फ दीप सिंह निवासी झाबुआ मध्यप्रदेश बताया। पूछताछ में उसने बताया कि वह अपने साथियों के साथ शुक्रवार रात ही यहां आया था। चौधरी ने बताया कि पूछताछ में जानकारी मिली कि गिरोह के सदस्यों ने नागौर जिले में भी वारदातें की है जिसके बारे में छानबीन की जा रही है।