Home Breaking गैंगरेप के बाद शादी से इंकार, युवती ने उठाया खौफनाक कदम

गैंगरेप के बाद शादी से इंकार, युवती ने उठाया खौफनाक कदम

0
गैंगरेप के बाद शादी से इंकार, युवती ने उठाया खौफनाक कदम
gangrape victim commits suicide by consuming poison in Saharanpur
gangrape victim commits suicide by consuming poison in Saharanpur
gangrape victim commits suicide by consuming poison in Saharanpur

सहारनपुर। कक्षा बारह में पढ़ने वाली एक युवती के साथ गांव के ही रहने वाले तीन युवकों ने गैंगरेप किया, जिसके बाद युवती ने ऐसा कदम उठा लिया, जिससे सभी को हैरत में डाल दिया।

युवती से रेप के बाद गांव में एक पंचायत हुई थी। पंचायत में फैसला सुनाया गया था कि युवती गैंगरेप के आरोपी तीनों युवकों में से किसी एक युवक से शादी कर सकती है।

युवती ने जिस युवक की तरफ शादी करने के अंगुली उठाई तो उस युवक ने मना करा दिया, जिस पर युवती ने सल्फास का सेवन कर अपनी जान दे दी। युवती द्वारा उठाए गए इस कदम से पुलिस से लेकर हर कोई हैरत में है।

कोतवाली गंगोह क्षेत्र के गांव खालिदपुर निवासी 19 वर्षीय मोनी (परिवर्तित नाम) कस्बे के एक इंटर कालेज में कक्षा बारह में पढ़ती थी। दो दिन पहले इस युवती को गांव के ही रहने वाले तीन युवकों ने अगवा कर लिया और खेत में ले जाकर जबरन गैंगरेप किया।

देर रात तक जब युवती अपने घर नहीं पहुंची तो परिजनों ने तलाश की। काफी तलाश के बाद युवती गांव के जंगल में बेसुध हालत में पड़ी मिली। परिजन किसी तरह से युवती को लेकर घर आए।

होश में आने पर युवती ने गांव के ही तीन युवकों का नाम उजागर करते हुए बताया कि तीनों युवकों ने उसके साथ बारी-बारी से दुष्कर्म किया। इसके बाद यह मामला गांव में चर्चा का विषय बन गया।

देर रात इस मामले को लेकर युवती के परिजनों ने जब पुलिस में जाने की बात कही तो ग्रामीणों ने मामला निपटाने के लिए गांव में एक पंचायत बुलाई। देर रात तक चली पंचायत ने फैसला सुनाया कि युवती आरोपी तीनों युवकों में से किसी एक युवक से शादी कर ले।

पंचायत के इस फैसले पर युवती और उसके परिजन सहमत हो गए तो पंचायत में तीनों युवकों को खड़ा किया गया, जिनमें से युवती को एक युवक को पसंद करना था।

युवती ने एक युवक की ओर अपने हाथ से इशारा किया, लेकिन इस युवक ने युवती से शादी करने से मना कर दिया। इस बाबत को लेकर पंचायत में काफी बहस हुई। शनिवार की सुबह युवती ने गेंहू में डाला जाने वाला कीटनाशक पदार्थ खा लिया।

सल्फास का सेवन करने से युवती की हालत बिगड़ गई। परिजन उसे किसी तरह से जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डाक्टरों ने युवती को मृत घोषित कर दिया।

मामले की जानकारी पाकर पुलिस और अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी हासिल की। एसपी देहात रफीक अहमद का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है तथा आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जेल भेजा जाएगा।