Home Latest news नवरात्रि की तैयारियों को लेकर बैठकों का दौर, सिरोही में लगेगी माताजी की आदमकद मूर्ति

नवरात्रि की तैयारियों को लेकर बैठकों का दौर, सिरोही में लगेगी माताजी की आदमकद मूर्ति

0
नवरात्रि की तैयारियों को लेकर बैठकों का दौर, सिरोही में लगेगी माताजी की आदमकद मूर्ति
Navratri File Photo
Navratri File Photo

सिरोही। नवरात्रि में गरबों के आयोजन के लिए जिले में गरबा मंडलों की बैठकों का दौर शुरू हो गया है। सिरोही के जगदम्बा नवयुवक मंडल की बैठक में भी आगामी नवरात्रि में गरबे के आयोजन को लेकर बैठक का आयोजन किया गया। इसमें गरबा डांडिया रास की तैयारियों सहित माता जगदंबा की आदमकद प्रतिमा स्थापित किए जाने आदि पर विस्तार से चर्चा कर निर्णय लिए गए।

मंडल के मुख्य संरक्षक सुरेश सगरवंशी, संरक्षक गिरीश सगरवंशी, गांधी भाई पटेल, लोकेश खंडेलवाल, रणछोड़ पुरोहित, अध्यक्ष राजेश गुलाबवानी के मार्गदर्शन में संपन्न मंडल की बैठक में नवरात्रि पूर्व तैयारियों पर चर्चा हुई। स्थापना, लाइट, रोशनी, साउंड, डेकोरेशन, साज सज्जा, साफ-सफाई गीत संगीत ऑर्केस्ट्रा, पेयजल, सुरक्षा सहित विभिन्न बिंदुओं पर व्यवस्थाओं का वर्गीकरण कर जिम्मेदारियां तय की गई।
मंडल की ओर से 21 सितंबर को घट स्थापना की जाएगी आयोजन को भव्य व सफल बनाने में सहयोग देने वाले शहर के समस्त दानदाता- भामाशाह का मंडल की ओर से आभार प्रकट किया गया। कोषाध्यक्ष प्रकाश खारवाल, महासचिव विजय पटेल ने इस मौके पर आय व्यय का ब्यौरा प्रस्तुत किया।
समस्त श्रद्धालुओं से अपील कर कहा गया कि शहर मुख्य नवरात्रि आयोजन होने के नाते इसे भक्तिमय विराट महोत्सव को भव्य बनाने में मदद करें और मंडल में अपनी सेवा प्रदान करें। बैठक मे मंडल के शैतान खरोर, अतुल रावल,अश्विनभाई, दिनेश प्रजापत समेत कई सदस्य मौजूद थे।
उल्लेखनीय है कि 45 वर्ष पूर्व 1972 में शंकरपुरी महाराज की प्रेरणा से जगदंबे नवयुक मंडल के तत्वाधान में राजमाता धर्मशाला के सामने हनुमान मंदिर के बाहर प्रथम नवरात्रि आयोजन सिरोही में किया गया। उसके बाद शहर के सेवा भावी कार्यकर्ताओं ने समय-समय पर इस मंडल को परवान चढ़ाने में अपनी अपनी भूमिका अदा की है।