Home Web पहला वाय-फाय शहर बना गढकोटा, मुफ्त इंटरनेट सेवा शुरू

पहला वाय-फाय शहर बना गढकोटा, मुफ्त इंटरनेट सेवा शुरू

0
पहला वाय-फाय शहर बना गढकोटा, मुफ्त इंटरनेट सेवा शुरू

gadhkota
भोपाल। विकास की गंगा राजस्थान से ज्यादा मध्यप्रदेश में देखने को मिल रही है। सत्ता में आते ही एक साल पूरा होते ही शिवराजसिंह सरकार ने सागर जिले के गढकोटा शकर को वाय-फाय शहर बनाते हुए उसे निशुल्क इंटरनेट सेवा से जोड दिया। शाम को राज्य के पंचायत एवं ग्रामीण विकास और सामाजिक न्याय मंत्री गोपाल भार्गव ने गुरुवार को गढकोटा नगर पालिका को स्मार्ट वाय-फाय सिटी बनाने की योजना के साथ ही निशुल्क इन्टरनेट सुविधा का शुभारंभ किया।

इसके साथ ही उन्होंने नगर पालिका की वेबसाइट का लोकार्पण भी किया। यह सुविधा सागर जिले के रेहिल विधानसभा क्षेत्र के विधायक व विकासवादी सोच वाले शिक्षित मंत्री गोपाल भार्गव की ही देन है। और इसमें उन्होंने राज्य सरकार और विधायक कोष का सहयोग दिया।

भार्गव ने कहा कि इस अनूठी योजना का लाभ क्षेत्र के युवाओं को मिलेगी। उन्होंने कहा कि इस योजना के पीछे उन युवाओं को महत्वपूर्ण योगदान है, जिन्होंने बाहर जाकर बेहतर शिक्षा अर्जित की और इस शिक्षा का उपयोग अपने शहर के विकास में किया। उन्होंने कहा कि गढकोटा को पूर्ण सुरक्षित शहर भी बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इंदोर और भोपाल जैसा तकनीकी विकास गढकोटा जैसे कस्बाई इलाके में शुरू हो चुका है। उन्होंने कहा कि समाज नशा मुक्त बने, प्रत्येक बच्चा पढने जाये, खुले में शौच न करे, सबके पास मकान हो और हर गरीब को सस्ता अनाज मिले, स्वास्थ्य की सुविधाएँ सुलभ हो जायें तभी सच्चे अर्थो में समाज का विकास हो सकेगा। श्री भार्गव ने कहा कि शीघ्र ही सागर जिले की नगर पालिका शाहपुर को भी स्मार्ट निरूशुल्क वाय-फाय सुविधा जोन बनाने के प्रयास किये जायेंगे। श्री अभिषेक भार्गव ने गघकोटा में मुफ्त वाय-फाय सुविधा का लाभ उठाने की प्रक्रिया की जानकारी दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here