Home Headlines गौरव गिल बने मोटर स्पोर्ट्स पर्सन ऑफ द ईयर

गौरव गिल बने मोटर स्पोर्ट्स पर्सन ऑफ द ईयर

0
गौरव गिल बने मोटर स्पोर्ट्स पर्सन ऑफ द ईयर
Gaurav Gill wins motorsports person of the year award
Gaurav Gill wins motorsports person of the year award
Gaurav Gill wins motorsports person of the year award

नई दिल्ली। पांच बार के राष्ट्रीय रैली चैंपियन गौरव गिल को प्रतिष्ठित मोटर स्पोर्ट्स पर्सन ऑफ द ईयर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। इस समारोह में रेसिंग से जुड़ी तमाम दिग्गज हस्तियां और देश के रैलिंग सितारों ने शिरकत की।

समारोह का आयोजन भव्य तरीके से किया गया। एशिया पैसिफिक चैंपियन गिल के लिए 2016 काफी शानदार रहा। एपीआरसी के सभी पांच दौर जीतकर नया रिकॉर्ड स्थापित करने वाले गिल को यह ट्रॉफी फिया (ली फेडरेशन इंटरनेशनल डी ऑटोमोबाइल) के अध्यक्ष जीन टोल्ड ने दी।

जिस समय टोल्ड ने उन्हें ट्रॉफी दी पूरा हाल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। इससे पहले दो बार यह ट्रॉफी जीत चुके गिल ने कहा, ‘रेसिंग की दुनिया के दिग्गजों में से एक जीन टोल्ड से ट्रॉफी लेकर मैं खुद को सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मैं इसे बार-बार जीतना चाहता हूं ताकि यह मेरी अल्मारी में सुरक्षित रह सके।

यह फेडरेशन ऑफ मोटर स्पोटर्स क्लब ऑफ इंडिया (एफएमएससीआई) का वार्षिक समारोह है। इस बार नवनियुक्त अध्यक्ष अकबर इब्राहिम की अगुआई में इसका आयोजन पहले से और भव्य और शानदार ढंग से किया गया।

अकबर ने कहा कि आज का दिन मोटर स्पोटर्स के लिए विशेष है, क्योंकि आज के ही दिन 44 साल पहले एफएमएससीआई की स्थापना की गई थी। मुझे यह कहते हुए गर्व हो रहा है कि हम हर साल लगभग 350 टूर्नामेंट आयोजित करवाते हैं। इस मामले में हम एशिया में सर्वाधिक मोटर स्पोटर्स प्रतियोगिताएं करवाने में तीसरे नंबर पर हैं।

उन्होंने कहा कि हम और ज्यादा विश्व स्तरीय प्रतियोगिताएं आयोजित करवाकर इस खेल और देश को गौरवांन्वित करने की कोशिश करेंगे। यही नहीं हम ढांचागत सुविधाओं को भी अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाने का प्रयास करेंगे। हम अपने सभी भागीदारों को साथ लेकर चलेंगे।