Home Entertainment Bollywood पटकथा लिखते समय ही सोचे थे शाहरुख, आलिया के नाम : गौरी शिंदे

पटकथा लिखते समय ही सोचे थे शाहरुख, आलिया के नाम : गौरी शिंदे

0
पटकथा लिखते समय ही सोचे थे शाहरुख, आलिया के नाम : गौरी शिंदे
Gauri Shinde says Alia Bhatt is an instinctive performer
Gauri Shinde says Alia Bhatt is an instinctive performer
Gauri Shinde says Alia Bhatt is an instinctive performer

नई दिल्ली। बॉलीवुड मे बतौर निर्देशक ‘इंग्लिश विंग्लिश’ से अपनी पहचान बनाने वाली निर्देशक गौरी शिंदे ने कहा है कि अपनी आने वाली फिल्म ‘डियर जिंदगी’ की पटकथा लिखते समय ही उनके दिमाग में फिल्म के किरदारों के लिए शाहरुख और अलिया के नाम थे।

आलिया के अभिनय की तारीफ करते हुए गौरी ने कहा कि मैंने ‘हाईवे’ में आलिया के अभिनय को देखा था तभी से मैं उनकी प्रशंसक हूं। फिल्म में उनके चेहरे पर हंसने, रोने के अलावा जो भी भाव उभरकर आया वह काफी वास्तविक था। उसमें काफी सच्चाई थी।

उन्होंने कहा कि उस समय वह फिल्म की पटकथा पर काम रही थी तभी उन्होंने तय कर लिया था कि ‘डियर जिंदगी’ में कायरा के किरदार के लिए आलिया पूरी तरह फिट है।

शाहरुख के बारे में गौरी ने कहा कि फिल्म में जहांगीर खान के किरदार के लिए उनके दिमाग में शाहरुख के नाम के अलावा कोई और था ही नहीं।

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि दर्शक अगर सिर्फ शाहरुख को भी देखने आते है तो भी फिल्म में उनका किरदार कहानी के मुताबिक ही है। मुझे नहीं लगता कि उनका सुपरस्टारडम इस किरदार पर हावी होगा। सेट पर भी वह सुपर स्टार की तरह नहीं थे किरदार की तरह थे। वह टीम प्लेयर है और उनके साथ काम करना काफी आसान है।

आलिया ने कहा कि मैंने ‘इंग्लिश विंग्लिश’ देखी थी तभी मैंने अपने दोस्तों को कहा था कि मैं भी गौरी शिंदे के साथ काम करना चाहूंगी। हालांकि ‘इंग्लिश विंग्लिश’ के बाद उन्हें अगली फिल्म की पटकथा लिखने में थोड़ा समय जरुर लगा लेकिन मैं काफी खुश हूं कि इसमें काम करने का मौका मुझे ही मिला।

अपने किरदार के बारे में आलिया ने कहा कि अब तक उन्होंने जितनी फिल्में की है ‘डियर जिंदगी’ उनकी निजी जिंदगी से सबसे करीब है। मैं खुद को ‘कायरा’ से काफी जुड़ा हुआ महसूस कर रही थी।

शाहरुख ने कहा कि हालांकि फिल्म में वह मुख्य भूमिका में नहीं है, उनका किरदार एक ‘एक्सटेंडेड कैमियोंÓ की तरह है लेकिन इसके लिए मैंने इसलिए हामी भरी क्योंकि मैंने पहले कभी ऐसा किरदार नहीं निभाया है। फिल्म की कहानी काफी दमदार है, ना सिर्फ बौद्धिक स्तर पर बल्कि मनोरंजन के मामले में भी।

25 नवंबर को रिलीज हो रही ‘डियर जिंदगी’ में आलिया और शाहरुख के अलावा अली जफर, आदित्य रॉय कपूर, कुणाल कपूर और अंगद बेदी जैसे कलाकार भी हैं।

https://www.sabguru.com/bollywood-star-alia-bhatt-revealed-forgotten-pain-heartbreak/

https://www.sabguru.com/shah-rukh-khan-is-ready-to-come-back-in-tv-with-ted-talks-show/

https://www.sabguru.com/i-dont-connect-with-stories-i-connect-to-people-shahrukh-khan/