Home Rajasthan Bharatpur घनश्याम तिवाडी का राजे पर हमला, बोले BJP को बना दिया प्राईवेट लिमिटेड कंपनी

घनश्याम तिवाडी का राजे पर हमला, बोले BJP को बना दिया प्राईवेट लिमिटेड कंपनी

0
घनश्याम तिवाडी का राजे पर हमला, बोले BJP को बना दिया प्राईवेट लिमिटेड कंपनी
ghanshyam Tiwari targets at cm Vasundhara Raje attack, said party has made private limited company
ghanshyam Tiwari targets at cm Vasundhara Raje attack, said party has made private limited company
ghanshyam Tiwari targets at cm Vasundhara Raje attack, said party has made private limited company

भरतपुर। भाजपा के वरिष्ठ नेता घनश्याम तिवाड़ी ने कहा कि प्रदेश में संगठन भ्रष्ट हो गया है। भाजपा कुछ लोगों की प्राईवेट लिमिटेड कंपनी बन गई है। इस एकाधीन सत्ता को खत्म करने के लिए हमने दीनदयाल वाहिनी का गठन किया है।

शनिवार को भरतपुर में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान तिवाडी ने अपने चिरपरिचित अंदाज में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का नाम लिए बगैर कटाक्ष किया कि राजस्थान की विधानसभा बारह महिने में सिर्फ तीन घंटे चलती है तो बताईये ये कौनसा लोकतंत्र हैं।

तिवाड़ी भरतपुर में दीनदयाल वाहिनी की संभाग पदाधिकारी एवं जिला कार्यकारिणी सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। सम्मेलन के मुख्य अतिथि सांगानेर विधायक घनश्याम तिवाड़ी और मुख्यवक्ता वाहिनी के प्रदेश सचिव अखिलेश तिवाड़ी थे।

25 सितम्बर को सुधरो या टूटो पर निर्णय

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ​तिवाड़ी ने कहा कि संघ परिवार भी प्रदेश में सीएम के कार्यों से नाराज है। विचारधारा के आधार पर जनता ने पार्टी को चुना परंतु विचारधारा से हटकर मुख्यमंत्री ने कार्य किए जिससे पूरा विचार परिवार नाराज हो गया। संघ के लोगों को गौ व मंदिर रक्षा के लिए आंदोलन करने को सड़क पर उतरना पड़ा।

दीनदयाल उपाध्याय का शताब्दी वर्ष 25 सितंबर को समाप्त हो रहा है, इस संकल्प दिवस पर प्रतिनिधि तय करेंगे की दीनदयाल वाहिनी को किस दिशा में कार्य करना है। इसी भाजपा को सुधार कर कार्य करना है या अलग राजनीतिक पार्टी का गठन करना है। जो भी निर्णय कार्यकर्ता करेंगे उसे माना जाएगा। उन्होंने कहा कि संकल्प दिवस पर हम सुधरों या टूटो पर निर्णय लेंगे।

bjkdeen

कार्यकर्त्ता का पार्टी से विश्वास समाप्त हो गया

तिवाड़ी ने कहा कि मात्र एमएलए का कोई समर्थन नहीं होता, यदि कार्यकर्ता का समर्थन चला गया तो सब खत्म है। यहां तो कार्यकर्ता का विश्वास समाप्त हो गया है। एक बार इस पार्टी को भोगो और एक बार उस को, राज्य की जनता इससे तंग आ चुकी है।

गौ माता और मंदिरों की अनदेखी

घनश्याम तिवाड़ी ने कहा कि हमने सरकार में आने से पहले गौ अनुदान को बढ़ाकर नौ महिने करने की बात कही थी, मगर सत्ता में आते ही पिछली सरकार द्वारा चालू किया गया तीन महिने का अनुदान भी बंद कर दिया। राम मंदिर बनाने का सपना देखने वाली पार्टी के राज में सैकड़ों मंदिर तोड़े गए।

deen

आजादी के महानायकों ने आध्यात्म के बल पर परिवर्तन किए

कार्यक्रम के मुख्य वक्ता अखिलेश तिवाड़ी ने कहा कि हमारे देश की संस्कृति सालों की परतंत्रता के बावजूद अब तक सही सलामत है तो उसकी असल वजह है हमारा आध्यात्म। भारत के नवजागरण के दौर में सबसे पहले सुधार का कार्य चला, इसमें भारत की कु​रीतियों पर प्रहार किया गया।

इस नवजागरण के दूसरे चरण में हमारे मन में जमी जड़ता पर प्रहार कर स्वाभिमान को जाग्रत किया। अखिलेश तिवाड़ी ने कहा कि भारत की आजादी के महानायकों ने आजादी के लिये किये प्रयासों में आध्यात्म पर जोर दिया। भार​तीय ​शिक्षा व्यवस्था, अर्थव्यवस्था व अन्य महत्व की संस्थाओं में जब तक आध्यात्म को प्रवेश नहीं देंगे तब तक हमारे राष्ट्र को संभावनाओं की प्राप्ति नहीं होगी।

गन्दी राजनीति के कारण युवा शक्ति का सदुपयोग नहीं कर पाए हम

अखिलेश तिवाड़ी ने कहा कि भारत सबसे ज्यादा युवाओं वाला देश है। पर तीस साल की यह अवधि खत्म हो रही है। परंतु हम अपनी युवा शक्ति की उर्जा का सही प्रयोग नहीं कर पाए। यदि हम इस युवा शक्ति का सही प्रयोग कर पाते तो आर्थिक, सामाजिक, साहित्यिक, सांस्कृतिक दृष्टि से हम आगे बढ़ सकते ​थे। हम उस अवधि को लगभग खो चुके हैं। शेष बचे समय मे अच्छी राजनीति ही देश को लाभ दिला सकती है।

vahini

संभावनाओं का नकारने वाली सत्ता के खिलाफ आवाज उठनी चाहिए

कार्यक्रम संयोजक गिरधारी तिवाड़ी ने अपने स्वागत भाषण में भाजपा प्रदेश नेतृत्व पर आरोप लगाते हुए कहा कि तमाम दलबदलू, चापलूस व भूमाफियाओं ने भाजपा पर कब्जा कर लिया है। दीनदयालजी ने देश को राज​नीति का जो चलन दिया था, वह प्रदेश में बदनाम हो रहा है। पर्यटन के मानचित्र पर भरतपुर कहीं नहीं दिख रहा है। विकास की संभावनाओं को नकारने वाली इस सत्ता के खिलाफ आवाज उठनी चाहिए।

अर्थसत्ता ने राज सत्ता पर कब्जा कर लिया है : महेंद्र मीणा

करौली भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष महेन्द्र मीणा ने कहा कि भूतकाल का गौरव, वर्तमान की पीड़ा और भविष्य का स्वप्न लेकर जो लोग कार्य करते हैं वही लोग महान बनते हैं। वर्तमान में अर्थसत्ता ने राजसत्ता पर कब्जा कर लिया है। प्रश्न यह है कि हमें ​लीडर चाहिए या डीलर, पराक्रम चाहिए या परिक्रमा करने वाला चाहिए। इसका हल हमें ही करना होगा।

मार्ग में जगह जगह हुआ तिवाड़ी का सम्मान

प्रदेश के वरिष्ठ नेता घनश्याम तिवाड़ी व दीनदयाल वाहिनी के प्रदेश सचिव अखिलेश तिवाड़ी का मार्ग में कई जगह सम्मान किया गया। सिकंदरा टोल प्लाजा व लुधवाई टोल प्लाजा पर कार्यकर्ताओं ने माला पहनाकर स्वागत किया।

भरतपुर वाहिनी के अध्यक्ष श्याम सुंदर गौड़, महामंत्री प्रताप सिंह चौहान, उपाध्यक्ष लाखन सिंह पौषवाल और प्रवक्ता उत्तम ​शर्मा ने घनश्याम तिवाड़ी और अखिलेश तिवाड़ी को स्मृतिचिन्ह भेंट किया।

इस दौरान कार्यक्रम में पूर्व विधायक मोतीलाल खरेरा, पूर्व विधायक गोपीचंद गुर्जर, भाजपा करौली के पूर्व जिला अध्यक्ष कैलाश शर्मा, महेंद्र मीणा, शिवकुमार सैनी, अलवर से निर्मल तिवाड़ी, जयपुर भाजपा पूर्व उपाध्यक्ष रामरूप जी खंडेलवाल, अशोक यादव, पूर्व जिला महामंत्री महेंद्र सौगरवाल, सियाराम फौजदार, दयाल चंद निमेष, पूर्व प्रधान मनुदेव सिनसिनी, कैप्टन प्रताप सिंह, मोहन लाल मंगल्यानी, एडवोकेट मोहन शर्मा बयाना, पूर्व यूआईटी शरीफ खां, किशन चौधरी विशनारिया, रामगोपाल हरदेनिया, पूर्व चेयरमैन कुम्हेर अजय शर्मा, भरतपुर शहर मंडल अध्यक्ष बाबू लाल खत्री, ग्रामीण मंडल अध्यक्ष नाहर सिंह जादौन ने भी अपनी ​गरिमामयी उपस्थिति दर्ज कराई।

https://www.sabguru.com/ghanshyam-tiwari-may-announces-new-party-after-september-25/