Home Health Beauty And Health Tips ज्यादा मेकअप दिमाग को कमजोर कर सकता हैं

ज्यादा मेकअप दिमाग को कमजोर कर सकता हैं

0
ज्यादा मेकअप दिमाग को कमजोर कर सकता हैं
Girls heavy makeup will give memory loss

Girls heavy makeup will give memory loss

इस दुनिया में हर कोई सुंदर दिखना चाहता है। इसीलिए लोग तरह-तरह के मेकअप का प्रयोग करते हैं, खासकर महिलायें। अधिकतर महिलायें सुंदर दिखने के लिए कई तरह के स्क्रब, क्रीम, फेसवाश चेहरे पर लगाया करती हैं। यह तो हमको मालूम है कि मेकअप प्रोडक्ट्स में कई तरह के रसायन का प्रयोग होता हैं जो महिलाओं की त्वचा के लिए नुकसादायक हैं, लेकिन यह शायद महिलायें नहीं जानती होगी कि ज्यादा मेकअप करने से उनकी बुद्धि भी मोटी हो जाती हैं।

सर्वे से पता चला है कि मेकअप के रूप में यूज किये जाने वाले प्रोडक्ट्स महिलाओं की त्वचा के साथ-साथ उनकी मानसिकता पर भी अपना प्रभाव डालते हैं।(BJP NETA VIDEO VIRAL युवती से जबरन बनाए शारीरिक संबंध) फिर वह चाहे काजल हो या फाउंडेशन आदि हो। मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से ये हमारी स्किन खराब हो सकती हैं। मज़ेदार खबरों के लिए यहां क्लिक करें साथ ही अत्यधिक मेक-अप करने पर मानसिक कार्य क्षमता पर भी असर पड़ता है। महिलाओं की बुद्धि कम नहीं होती, बल्कि मेक-अप करने से बुद्धि मोटी हो जाती है।

ज्यादा मेकअप करने से स्किन खराब होने का डर रहता है यह तो सब जानते हैं।(VIDEO: इस आदमी ने कार में CNG भरने की जल्दी की तो गार्ड ने मारी गोली) आपको पता है ज्यादा मेकअप करना आपके दिमाग को कम करता है? जी हां, मेक-अप प्रोडक्ट्स में पाई जाने वाली लीड की मात्रा सीधा आपके मस्तिष्क को नुकसान पहुंचा सकती है।

हालांकि, सभी मेक-अप प्रोडक्ट्स में सबसे खतरनाक लिपस्टिक होती है।(VIDEO: साउथ एक्ट्रेस पारुल यादव पर हुआ अटैक) 22 लिपस्टिक के ब्रैंड्स पर की गई टेस्टिंग के दौरान यह बात सामने आई कि उनमें से लगभग 55 फीसदी में लीड की कुछ मात्रा पाई गई। खुलासा किया कि 22 में से 12 प्रोडक्ट्स जहरीले थे।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE