Home Delhi ट्विटर की राजनीति छोड़ जमीन पर काम करें राहुल : जावड़ेकर

ट्विटर की राजनीति छोड़ जमीन पर काम करें राहुल : जावड़ेकर

0
ट्विटर की राजनीति छोड़ जमीन पर काम करें राहुल : जावड़ेकर
Give up twitter politics work on ground bjp to rahul gandhi
Give up twitter politics work on ground bjp to rahul gandhi
Give up twitter politics work on ground bjp to rahul gandhi

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस का जनाधार पूरे देश में घट रहा है और पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी को ट्विटर राजनीति छोड़ जमीन पर काम करना चाहिए।

महाराष्ट्र में ग्राम पंचायत चुनाव के पहले चरण में भाजपा की सफलता की ओर इशारा करते हुए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि पार्टी का प्रदर्शन दिखाता है कि पार्टी गरीबों की पसंद है।

जावड़ेकर ने यहां पत्रकारों से कहा कि पूरा देश विकास के लिए मोदीजी और भाजपा का समर्थन कर रहा है और कांग्रेस देश के सभी भागों से सिमटती जा रही है। यह प्रतिकूल दिशा में जा रही है। यहां तक कि कांग्रेस की बैठकों में भी लोग मोदी-मोदी का नारा लगाते हैं। ऐसा हमने बिहार में सोमवार को देखा।

कांग्रेस की कई राज्य इकाइयों में कार्यकर्ताओं की नाराजगी पर उन्होंने कहा कि गुजरात में शंकर सिंह वाघेला के कांग्रेस पार्टी का साथ छोड़ने के बाद वहां पार्टी दो धड़ों में बट गई, लेकिन राहुल गांधी इसपर ध्यान नहीं देते।

उन्होंने कहा कि यहां तक कि अमेठी में भी, कई कांग्रेस कार्यकर्ता मंगलवार को भाजपा में शामिल हो गए। आंध्र प्रदेश एवं तेलंगाना में कांग्रेस के फिर से वापसी करने की कोई भी उम्मीद नहीं है।

महाराष्ट्र ग्राम पंचायत में पहले चरण के लिए 2974 पंचायत में हुए चुनाव में भाजपा ने 1457 सीटें जीती। वहीं कांग्रेस ने 301, शिवसेना ने 222 और राकांपा ने 194 सीटें अपने कब्जे में की।

कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के लिए राहुल को जिम्मेदार ठहराते हुए जावड़ेकर ने कहा कि राहुल गांधी सिर्फ ट्विटर पर हैं। जब आप जमीन पर काम करते हैं, तब आपकी ताकत दिखती है और तब आप ट्वीट करें। अगर आप सिर्फ ट्वीट पर निर्भर हैं तो यह राजनीतिक दिवालियापन है।

राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ की शाखा में महिलाओं को लेकर की गई राहुल की टिपण्णी पर जावड़ेकर ने कहा कि उन्होंने कभी शाखा नहीं देखा। आरएसएस की महिला इकाई राष्ट्रीय सेविका समिति अलग से शाखा का आयोजन करती है। लेकिन राहुल गांधी ने कभी इसे जानने का प्रयास नहीं किया। वह केवल ट्वीट करते हैं।