Home Latest news फ्रेंड्स और फैमिली के साथ जाए इंडिया की बेस्ट जगहों पर

फ्रेंड्स और फैमिली के साथ जाए इंडिया की बेस्ट जगहों पर

0
फ्रेंड्स और फैमिली के साथ जाए इंडिया की बेस्ट जगहों पर
india best place

india best place

सबगुरु न्यूज़: इन गर्मियों में अच्छी जगह घूमने का किसका मन नहीं करेगा तो फैमिली के साथ जाए इंडिया की बेस्ट जगहों पर । आप इंडिया में भी बहुत एन्जॉय कर सकते हैं। खूबसूरती और रोमांस के मामले में ये भारतीय जगहें किसी से कम नहीं हैं।

VIDEO: ऐसी खौफनाक जगह देख कर आपकी रूह काँप जाएगी

गर्मियों में घूमने की सस्ती जगहें –

 गोवा

भारत के टूरिस्‍ट स्‍पॉट में सबसे पहले गोवा का नाम आता है। गोवा अपने खूबसूरत समुद्रतटों के लिए मशहूर है। चमकती रेत, आसमान छूते नारियल के पेड़, बड़ी-बड़ी समुद्री लहरें और शानदार सी-फूड… बस गोवा का नाम लेते ही आंखों में ये सब बस जाता है। गोवा के बीच और यहां की मस्‍ती पर्यटकों को खूब आ‍कर्षित करती है।

VIDEO: दुनिया क़े सबसे बेहतरीन ब्रिज

दार्जलिंग

चाय के लिए यह फेमस शहर काफी खूबसूरत पहाड़ियों से घिरा हुआ है। यहां की खूबसूरत पहाड़ियां लोगो को अपनी तरफ खींचती हैं। शान्ति वा सुकून से भरी इस जगह पर घूमना लोग बेहद पसंद करते हैं।

VIDEO: दूल्हे ने शादी के मंडप में दुल्हन के साथ किया

लद्दाख

इंडस नदी के किनारे पर बसा ‘लद्दाख’ शहर का नजारा आपको आश्चर्यचकित कर सकती हैं। जुलाई के महीने में लद्दाख जाना बेस्‍ट रहता है क्‍योंकि तब तक यहां काफी बर्फ पिघल चुकी होती है। लद्दाख काफी शांत और सुंदर जगह है।

VIDEO: बच्चों क़ो इस वीडियो से रखें दूर देखें ये फनी वीडियो

कश्‍मीर

कश्‍मीर अपनी बेमिसाल खूबसूरती के लिएए जाना जाता है। कश्‍मीर को तो धरती का स्‍वर्ग कहा जाता है। यहां की खूबसूरत वादियां, ऊंची ऊंची पहाड़े, बहती झीले बहुत सुकून देती हैं। यहां की खूबसूरती और शान्ति लोगो को आकर्षित करती हैं।

VIDEO: पत्नी की लाश के साथ 36 घंटे किया यह काम

सिक्किम

पर्वतों के राजा हिमालय के निचले इलाके में स्थित है सिक्किम। इसकी खूबसूरती की वजह से इसे अक्सर “पूर्व का स्विट्जरलैंड” भी कहा जाता है। यह राज्य है तो छोटा, लेकिन यहां के नजारे लाजवाब हैं। प्रकृतिप्रेमियों के लिए सिक्किम सबसे बैस्‍ट ऑप्‍शन है। सिक्क्मि में आपको बौद्ध धर्म को जानने का भी मौका मिलेगा।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE