Home Tour & Travel सर्दियों के मौसम में इन खास जगहों पर जरूर जाएं और ले प्राकृतिक नजारो का आनंद

सर्दियों के मौसम में इन खास जगहों पर जरूर जाएं और ले प्राकृतिक नजारो का आनंद

0
सर्दियों के मौसम में इन खास जगहों पर जरूर जाएं और ले प्राकृतिक नजारो का आनंद
Go to these special places in the winter season and enjoy the natural scenery.

अधिकतर लोग घूमने फिरने का प्लान गर्मियों की छुट्टियों में ही बनाते है, लेकिन गर्मियों की बजाय सर्दियों में मौसम मे प्राकृतिक नजारे भी बहुत खूबसूरत दिखाई देते है इसलिए घूमने का ज्यादा मजा आता है औ हम आपको बताने जा रहे है सर्दियोंके मौसम घूमने के लिए कुछ खास जगहों के बारे में जहाँ सर्दियों में भारी संख्या में पर्यटक घूमने के लिए आते हैं.

मनाली

मनाली HP राज्य का सबसे लोकप्रिय हिल स्टेशन है, यह समुद्र तल से 2050 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है , इस खूबसूरत जगह पर जाकर आप हाइकिंग, पैराग्लाइडिंग, राफ्टिंग, ट्रैकिंग, कायकिंग जैसे खेलों का भी आनंद उठा सकते है.

कश्मीर

धरती का स्वर्ग कहे जाने वाले कश्मीर को कोण नई देखना चाहेगा , यहाँ सर्दियों में काफी मात्रा में पर्यटक डल झील को देखने के लिए दूर-दूर से आते हैं, साथ ही यह के ऊंचे-ऊंचे बर्फ से ढके पहाड़ बहुत खूबसूरत लगते हैं.

शिमला

हनीमून डेस्टिनेशन के लिए खास जगह है शिमला, शिमला बहुत खूबसूरत पहाडी इलाका है, यहां पर आप फिशिंगए स्कीइंगए ट्रेकिंग और अन्य एडवेंचरस स्पोर्ट्स का मजा ले सकते हैं.

 

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE