Home Latest news बकरियों का शिकारी पैंथर पिंजरे में कैद 

बकरियों का शिकारी पैंथर पिंजरे में कैद 

0
बकरियों का शिकारी पैंथर पिंजरे में कैद 

 

केलवा के दौलत कॉलोनी के बाशिंदों को मिली राहत

एक पशुपालक की छह बकरियों को कर गया था हजम

सबगुरु न्यूज़ उदयपुर। राजसमंद जिले के केलवा कस्बे की दौलत कॉलोनी के बाशिंदों को तब राहत महसूस हुई जब वनकर्मियों ने एक रेस्क्यू कार्यवाही के तहत यहां एक पिंजरा रखा और उसमें बकरियों का शिकारी पैंथर कैद हो गया। बताया गया है कि चार दिन पूर्व इस पैंथर ने दौलतपुरा के एक पशुपालक की एक दर्जन से अधिक बकरियों पर हमला किया और उसमें कई बकरियों को हजम कर गया था।
कॉलोनी और उसके आस पास आए दिन पैंथर के खौफ से लोग सहमे हुए थे। विभाग को शिकायत दर्ज कराई गई थी। वन विभाग ने घटना वाले स्थल पर पिंजरा रखा था जिसमें बुधवार सुबह शिकारी पैंथर कैद हुआ मिला।
बुधवार को ज्यों ही पैंथर के पिंजरे में कैद होने की खबर क्षेत्र के लोगों को मिली तो वहां उस शिकारी पंैथर को देखने के लिये भीड़ जमा हो गई। इस बीच वन विभाग के कर्मचारी और क्षेत्रीय पुलिस मौके पर पहुंची और पैंथर को सुरक्षित स्थल पर छोडऩे की कार्यवाही के तहत उसे वन विभाग के अभयारण्य ले गए।
केलवा पुलिस ने बताया कि पैंथर को लेकर दौलतपुरा में लोगों की काफी शिकायतें मिली थीं। चार दिन पूर्व इस पैंथर ने करीब 6 बकरियों को शिकार बनाया था। इसके बाद से लोगों में जानमाल और अपने मवेशियों को लेकर भय व्याप्त था। वन विभाग ने पसरों वहां पिंजरा रखवाया। मंगलवार शाम तक पिंजरे मे कोई वन्य जीव कैद नहीं हुआ, लेकिन रात को शिकार के लिये आया पैंथर आखिरकार पिंजरे में आ ही गया।