Home Latest news गूगल सर्च में महिलाओं का दबदबा, जानें क्या खोजतीं हैं वुमेन

गूगल सर्च में महिलाओं का दबदबा, जानें क्या खोजतीं हैं वुमेन

0
गूगल सर्च में महिलाओं का दबदबा, जानें क्या खोजतीं हैं वुमेन
google search : women use it more than men

google search : women use it more than men

नई दिल्ली। इंटरनेट पर पुरुषो की अपेक्षा महिलाएं अधिक समय बितातीं हैं। यह खुलासा हाल ही में आए सर्वे से हुआ है। खासकर गूगल सर्च में महिलाओं ने पुरुषों को पछाड दिया है।

गर्मी में बेल का जूस पिने के 5 फायदे

अब आप यह भी जानने को उत्सुक होंगे की महिलाएं गूगल सर्च में क्या खोजती हैं। तो बता दें कि महिलाओं को गूगल सर्च के जरिए अपनी पसंदीदा ब्यूटी सामग्री की तलाश रहती है। यानी वे ब्यूटी प्रोडेक्टस को लेकर गूगल पर अधिक समय व्यतीत करती हैं।

HOT NEWS UPDATE  VIDEO: रोहित शर्मा अपनी पत्नी के साथ मौज मस्ती करते हुए

सर्वे के अनुसार गूगल सर्च में का उपयोग करने वाली महिलाओं की संख्या में निरंतर बढोतरी होती जा रही है। बीते साल की तुलना में यह इजाफा बहुत अधिक हुआ है।

फास्टफूड का सेवन युवाओं को बना रहा हृदय रोग का शिकार

गूगल ने इस बारे में एक रिपोर्ट जारी करते हुए बताया कि महिलाएं ब्यूटी प्रोडक्टस के अलावा कपडे, एसेसरीज, खान पान की चीजें, बेबी केयर, हेयर केयर और स्किन केयर से संबंधित प्रोडक्ट तथा सामग्री सर्च करतीं हैं।

HOT NEWS UPDATE  VIDEO: भारत के अरब पति नाई ने अम्बानी की कार खरीदी

इतना ही नहीं बल्कि सर्च के बाद वे 25 फीसदी महिलाएं इंटरनेट के जरिए आॅनलाइन शोपिंग के जरिए इन प्रोडक्टस को परचेज भी करती हैं।

HOT NEWS UPDATE  VIDEO: Exam में करे इस तरह से पढ़ाई जाने इस वीडियो में

सर्वे के परिणामों के अनुसार करीब 2.4 करोड़ वुमेन हर दिन इंटरनेट पर व्यस्त होती हैं। यूटूब की यूजर्स में 40 फीसदी महिलाओं की संख्या है। गूगल के वीडियों सर्चिंग में भी महिलाओं का दबदबा है वे ब्यूटी एंड पफैशन, हेल्थ, फीटनस तथा कुकिंग से संबंधित वीडियों देखने में रुचि लेती हैं।

गहरी नींद के शिकार हैं तो खबर जरूर पढ़े!

खान पान की चीजों के बारे में जानकारी रखना महिलाओं की आदत में शुमार है। इंटरनेट पर आॅनलान रेसिपी तथा हेल्थ के बारे में जानकारी जुटाना भी महिलाओं का शगल हो चुका है।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: चुलबुली बिल्लियों का कमाल देखिये

गूगल पर पोर्न देखने में भी भारतीय महिलाएं पुरुषों की तुलना में आगे हैं। भारत में कुल पॉर्न देखने वालों में 25 फीसदी संख्या महिलाओं की है। मेट्रोमोनी साइटस के प्रति भी महिलाओं का रुझान बढा है। उन्हें दूसरों का प्रोफाइल देखने में रुचि होती है।

10 दिन बाद भी पता लग सकता है मौत का सटीक…

सर्वे के परिणाम की माने तो भारत में गूगल यूजर के तौर पर 35 से 44 साल आयू वर्ग की महिलाएं पुरुषों की तुलना में अधिक समय इंटरनेट पर बितातीं हैं।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: INTERVIEW को FIGHT कैसे करे देखे इस वीडियो में

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE