Home Breaking हाईकोर्ट के आदेश पर सिरोही को मिले 40 पैरामेडिकल स्टाफ

हाईकोर्ट के आदेश पर सिरोही को मिले 40 पैरामेडिकल स्टाफ

0
हाईकोर्ट के आदेश पर सिरोही को मिले 40 पैरामेडिकल स्टाफ

2

सबगुरु न्यूज-सिरोही। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभग के अतिरिक्त निदेशक, प्रशासन ने संयम लोढ़ा की ओर से हाईकोर्ट में सिरोही चिकित्सालय में व्याप्त चिकित्सकीय अव्यवस्था को लेकर लगाई गई जनहित याचिका के आदेशा की पालना में सिरोही चिकित्सालय में 40 पैरामेडिकल स्टाफ का समायोजन किया है।
चिकित्सा निदेशालय ने अपने आदेश में स्पष्ट लिखा है कि यह समायोजना संयम लोढ़ा बनाम राज्य सरकार व अन्य में 27 अप्रेल को मिले निर्देशों की पालना में की जा रही हैं। जिला चिकित्सालय सिरोही में नर्सिग एवं पैरामेडिकल स्टाफ के समायोजना की पालना रिपोर्ट हाईकोर्ट में प्रस्तुत करनी है।
इसके लिए सीएमएचओ बांसवाड़ा के अधीन अधिशेष 40 नर्सिंग एवं पैरामेडिकल स्टाफ का समायोजन सिरोही जिला मु य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के अधीन किया गया है।
-चिकित्सा मंत्री के वायदानुसार नहीं हुआ उद्धार
सिरोही में चार महीने में पहले राज्य के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री राजेन्द्र राठौड़ जिला चिकित्सालय के ट्रोमा सेंटर, आईसीयू आदि का उदïघाटन करने आए थे। उस दौरान चिकित्सा विभाग ने दिखावे के तौर पर सिरोही में एक दर्जन से ज्यादा चिकित्सक तथा दो दर्जन के आसपास पैरा मेडिकल व नर्सिंग स्टाफ लगाए थे।
उद्घाटन के दौरान चिकित्सा मंत्री ने 15 दिनों में जिला चिकित्सालय की व्यवस्थाएं दुरुस्त करके चिकित्सक एवं पैरा मेडिकल स्टाफ की नियुक्ति की बात यहां भाषण में की थी, लेकिन उनके जाते ही चिकित्सक और पैरामेडिकल स्टाफ यहां से चले गए और फिर अव्यवस्थाएं फैल गई। इसके बाद 27 को जब पूर्व विधायक संयम लोढ़ा की जनहित याचिका का निर्णय राजस्थान हाईकोर्ट में हुआ तो इसके बाद राज्य सरकार ने सिरोही जिला चिकित्सालय की सुध लेना शुरू किया।
यहां पर पहले चिकित्सकों की नियुक्ति के आदेश जारी किए और अब लोढ़ा की रिट का हवाला देते हुए यहां पर पैरामेडिकल स्टाफ के समायोजन का आदेश जारी किया गया है।