Home Business GST: राजस्थान के मार्बल व्यापारियों को अब अगली बैठक पर आस

GST: राजस्थान के मार्बल व्यापारियों को अब अगली बैठक पर आस

0
GST: राजस्थान के मार्बल व्यापारियों को अब अगली बैठक पर आस
Government postpones provision relating to TDS, TCS under GST

सबगुरु न्यूज उदयपुर। जीएसटी काउंसिल की बैठक के बाद आए निर्णय को लेकर मार्बल व्यापारियों को निराशा हुई। बैठक में मार्बल पर कोई निर्णय नहीं किया गया, जबकि मार्बल व्यापारियों ने इस बैठक में कुछ सकारात्मक परिणाम मिलने की उम्मीद थी। यह बैठक कपड़ा व्यापारियों के लिए जरूर सुखद समाचार लेकर आई।

उदयपुर मार्बल प्रोसेसर्स समिति के अध्यक्ष विजय गोधा ने बताया कि पूर्व में किए गए प्रयासों का फल जीएसटी काउंसिल की बैठक में मिलने की बहुत उम्मीद थी, कपड़े पर जीएसटी कम किया गया लेकिन मार्बल को कोई राहत प्रदान नही की गई।

गोधा ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा भी निरंतर प्रयास किया जा रहा है, मुख्यमंत्री द्वारा इसके लिए प्रतिवेदन केंद्रीय वित्तमंत्री को भिजवाया गया है, लेकिन केंद्र सरकार द्वारा कोई उचित निर्णय मार्बल के पक्ष में नहीं लिया गया है, फिर भी राज्य सरकार व मार्बल एसोसिएशन अपने स्तर पर प्रयास करती रहेगी। मार्बल व्यापारियों ने अभी भी आस नही छोड़ी है और जीएसटी कम करवाएंगे।

विजय गोधा के अनुसार मार्बल पर जब से 28 प्रतिशत जीएसटी लगा है। उदयपुर सहित राजस्थान की सभी मंडियों में ग्राहक नहीं हैं। पूरा दिन खाली निकल जाता है। ग्राहक भाव सुनकर बिदक जाते हैं और बिल लेने के लिए मना कर देते हैं। मार्बल उद्योग संकट में है। आगे की रणनीति के लिए जल्द ही बैठक बुलाई जाएगी। बैठक में राजस्थान के अलावा गुजरात, मध्यप्रदेश, दिल्ली, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश के पदाधिकारी भी भाग लेंगे।