Home Gujarat Ahmedabad गुजरात स्थानीय निकाय चुनावों में बीजेपी को भारी जीत

गुजरात स्थानीय निकाय चुनावों में बीजेपी को भारी जीत

0
गुजरात स्थानीय निकाय चुनावों में बीजेपी को भारी जीत
Gujarat : BJP sweeps local bodies polls, wins 107 out of 123
Gujarat : BJP sweeps local bodies polls, wins 107 out of 123
Gujarat : BJP sweeps local bodies polls, wins 107 out of 123

अहमदाबाद। केंद्र सरकार द्वारा 500-1000 नोटबंदी के बाद खड़ी हुई परिस्थिति में लोगों ने भाजपा को नगर पालिका चुनाव में जीत हासिल करवाने के लिए कांग्रेस के खिलाफ जनाक्रोश दिखाया। गुजरात के नपा चुनाव के नतीजे सामने आए हैं जिसमें वापी नपा की 44 सीट में से बीजेपी को 41 सीट मिली है।

गोंडल नगर मे नपा की कुल 22 सीटें थी जिसमें बीजेपी को 18 सीटों से विजयी हासिल हुई। इसी प्रकार सूरत के कनकपुर कांसद नपा में 28 सीटों मे से बीजेपी को 27 सीटों मे भारी बहुमत से विजयी हासिल हुई और कांग्रेस को केवल एक ही सीट मिली।

छोटा उदेपुर के नपा चुनाव में 4 सीटों पर चुनाव किया गया जिसमें बीजेपी को 3 सीटें मिली और कांग्रेस को एक सीट हासिल हुई। राजकोट जिले के मोरबी में पंचायत चुनाव में 6 सीटों से बीजेपी और एक सीट पर कांग्रेस को विजयी हासिल हुई।

वापी नगरपालिका चुनाव में वार्ड नंबर 1, 2, 7, 8 पर बीजेपी ने जीत हासिल की। वड़ोदरा जिला चुनाव में वलण सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार मुबारक पटेल ने बीजेपी को हराकर 3078 मतों से विजयी हासिल की।

कड़ी जिला पंचायत की बैठक में निरुबा दिलीप सिंह डाभी ने 1439 वोट से जीत हासिल की। उप्लेता वोर्ड नंबर 10 में भाजपा के उम्मीदवार ने 1488 मतों से विजयी हासिल की।

बनासकांठा की अम्बाजी बैठक में कांग्रेस के उम्मीदवार ने जीत हासिल की। जिला पंचायत, तालुका पंचायत एवं नगर पालिका के चुनाव में आजतक 32 सीटों में से कांग्रेस के पास 9 सीटें एवं बीजेपी के पास 23 सीटें हासिट हुई।

कनकपुर कंसाल नपा चुनाव में कांग्रेस को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा। कुल 28 सीटों में से बीजेपी को 27 सीटें मिली और कांग्रेस को केवल एक ही सीट हासिल हुआ।

वहीं बनासकांठा में मतगणना शुरू हो चुकी है। जिसमें कांग्रेस के उम्मीदवार 507 मतों से आगे चल रहे हैं। वापी की कुल सीटों में 44 में से बीजेपी को 42 सीटें मिली और कांग्रेस ने 2 सीटों पर विजयी हासिल की।

इसी के साथ सूरत में 28 सीटों में से भाजपा को 27 सीटों पर एवं कांग्रेस को एक सीट पर विजयी हासिल हुई। गोंडल में कुल 22 सीटों मे से बीजेपी को 18 सीटें और कांग्रेस को 4 सीटों पर जीत हासिल हुई। इस बार भाजपा ने कांग्रेस को पीछे छोड़ दिया।

https://www.sabguru.com/bjp-sweeps-gujarat-civic-polls-pm-modi-thanks-people/