Home Gujarat Ahmedabad दलितों का दर्द सुनकर रो पड़ीं गुजरात की मुख़्यमंत्री आनंदी बेन

दलितों का दर्द सुनकर रो पड़ीं गुजरात की मुख़्यमंत्री आनंदी बेन

0
दलितों का दर्द सुनकर रो पड़ीं गुजरात की मुख़्यमंत्री आनंदी बेन
Gujarat : CM AnandiBen patel meets dalits as protests rock the state
Gujarat : CM AnandiBen patelGujarat CM AnandiBen patel
Gujarat : CM AnandiBen patel meets dalits as protests rock the state

उना। मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल बुधवार को जब उना में दलितों से मिलने सामठीयाली पहुंची तो युवको की दास्तान सुनकर रो पड़ीं।

पीड़ित दलित परिवार ने मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल से ​कहा कि हमें सहाय​ता​ नहीं​ चाहिए बल्कि हम पर अत्याचार करने वालो​​ को सजा दीजिए। आनंदीबेन को देखकर पीड़ित परिवार भी रोने लगा था।

मुख्यमंत्री​ ​ने उन लोगों का दर्द सुनने के बाद आश्वासन दिया कि आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी और पीड़ित परिवार को जल्द सहायता​ मिलेगी।

मुख्यमंत्री ​दी​​व ए​यर​पोर्ट से सीधे दलित परिवार से मिलने सामठीयाली ​​प​हुं​​ची। पीड़ित परिवार ने मुख़्यमंत्री को घटना के बारे में विस्तार से बताया और न्याय की गुहार लगाई।

मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल दलित परिवार से जानकारी लेते समय रो पड़ीं और उनकी आंखों से आंसू निकल आए। मुख्यमंत्री ने पीड़ित परिवार को बताया ​कि​​ आप अपने बच्चों को पढाएं और मैं एक माह बाद वापस आउंगी।

अगर आपके बच्चे पढाई नहीं करते होंगे तो मैं अपने साथ लेकर जाउंगी। राज्य सरकार की सभी योजनाओ का लाभ पीड़ित परिवार तक पहुंचाने का पूरा प्रयास किया जाएगा।

उना की घटना के चलते 40 से 50 लोग उपवास पर बेठे हैं। दलितों ने मांग की है कि मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल उपवासी छावनी की घटना के पीड़ितों की मांग सुने और दोषी लोगों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाए। परिस्थिति को ध्यान में रखते हुए पूरा उना तह​सी​​​​​ल और सामठीयाली पुलिस छावनी में तब्दील हो गया ​है। ​​​​

संसद में बहस के दौरान फिर सोते रहे राहुल गांधी
https://www.sabguru.com/rahul-gandhi-sleeps-lok-sabha-debate-gujarat-dalit-assault/